UP News: गरीबों के वैक्सीनेशन का अभियान 15 जून से, इन्हें लगेगा टीका

यूपी में 2 IAS व 7 PCS अफसरों के तबादले (फाइल फोटो)

यूपी में 2 IAS व 7 PCS अफसरों के तबादले (फाइल फोटो)

UP Corona Vaccination Drive: सरकार 15 जून से सभी जिलों में अभियान चलाएगी. इसमें दूध विक्रेता, सब्जी विक्रेता, ऑटो,टेंपो रिक्शाचालक, ठेले, खोमचे, रेहड़ी,पटरी वालों को टीका लगाने के लिए टीम उन तक पहुंचेगी.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) को रफ़्तार देने जा रही है. गरीब तबके के लिए 15 जून से सभी जिलों में अलग से टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा. इसके तहत दूध विक्रेता, सब्जी विक्रेता, ऑटो, टेंपो रिक्शाचालक, ठेले, खोमचे, रेहड़ी पटरी वालों का वैक्सीनेशन कराया जाएगा.

प्रदेश में रविवार को नए संक्रमण का आंकड़ा 2000 से नीचे रहा. जिसके बाद सरकार ने उन 55 जिलों में 1 जून से कोरोना कर्फ्यू में ढील दी है जहां एक्टिव केस के आंकड़े 600 से कम है. इसके अलावा सरकार की मंशा टीकाकरण अभियान को और रफ्तार देने की है. सरकार ने जून माह में एक करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य रखा है. यही वजह है कि मुख्यमंत्री ने उन गरीब तबके के लोगों को टीका लगाने का निर्देश दिया है जो अभी तक वैक्सीन नहीं लगवा पाए हैं.

15 जून से चलेगा विशेष अभियान

सरकार इसके लिए 15 जून से सभी 75 जिलों में अभियान चलाएगी. इसमें दूध विक्रेता, सब्जी विक्रेता, ऑटो,टेंपो रिक्शाचालक, ठेले, खोमचे, रेहड़ी,पटरी व्यवसाई समेत तमाम लोगों को टीका लगवाने के लिए टीम उन तक पहुंचेगी. गौरतलब है कि योगी सरकार 1 जून से 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए भी 75 ज़िलों में टीकाकरण अभियान शुरू करने जा रही है. जिसके बाद गरीब तबके के लिए 15 जून से विशेष अभियान चलाया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज