लाइव टीवी

सुर्खियां: शपथ लेते ही कमल, बघेल ने किया किसानों का कर्ज माफ़, सज्जन कुमार को उम्र कैद

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 18, 2018, 7:42 AM IST
सुर्खियां: शपथ लेते ही कमल, बघेल ने किया किसानों का कर्ज माफ़, सज्जन कुमार को उम्र कैद
कमल नाथ और भूपेश बघेल की फाइल फोटो

इसके अलावा 34 साल बाद 1984 के सिख दंगों में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दिल्ली हाई कोर्ट ने दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनायी है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री कमल नाथ और भूपेश बघेल ने शपथ लेते ही किसानों का कर्जा माफ़ अकरने वाली फाइल पर दस्तखत कर चुनावी वादा पूरा किया. इस खबर को लखनऊ के सभी प्रमुख अखबारों ने प्रमुखता छापा है. इसके अलावा 34 साल बाद 1984 के सिख दंगों में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दिल्ली हाई कोर्ट ने दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनायी है.

शीत सत्र आज से, हंगामे के आसार

दैनिक जागरण ने यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र और उसके हंगामेदार होने को प्रमुखता दी है. अख़बार लिखता है.कि चार दिन चलने वाला शीतकालीन सत्र हंगामेदार हो सकता है. विपक्ष लोकसभा चुनाव को देखते हुए विभिन्न मुद्दों पर हंगामा कर सरकार को घेरने में कोई कसार नहीं छोड़ना चाहता है. यही वजह है कि सरकार ने चार दिन का ही सत्र बुलाया है.

बच्चों पर गिरी स्कूल की दीवार, दो की मौत

अमर उजाला ने नोएडा में स्कूल की देववर गिरने से दो बच्चों की मूत्र की खबर को पर्मुखता दी है. अख़बार लिखता है सलारपुर में सोमवार को गैर मान्यता प्राप्त केएम पब्लिक स्कूल की दीवार गिरने से पहली कक्षा में पढ़ने वाले दो मासूम छात्रों की मौत हो गई. जबकि पांच बच्चे घायल हो गए. इनमे से तीन की हालत नाजुक बनी हुई है.

नाबालिग बाइक से आए तो स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्री

एनबीटी ने सड़क हादसों को रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस के प्लान को प्रमुखता दी है. अखबार लिखता है बाइक या स्कूटी से आने वाले नाबालिग छात्र-छात्राओं को स्कूलों में एंट्री नहीं मिलेगी. ट्रैफिक पुलिस के प्लान के मुताबिक स्कूल के कर्मचारी बाइक से आने वाले नाबालिग बच्चों पर नजर रखेंगे, जबकि प्रिंसिपल ऐसे बच्चों के अभिभावक को यातायात नियमों की जानकारी देंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

यूपी विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में आक्रामक दिखेगी कांग्रेस, बनाई ये रणनीति

यूपी विधानमंडल शीतकालीन सत्र 18​ दिसंबर से, विपक्ष ने पूछा- 3 दिन में कौन सा काम होगा?

गन्ना भुगतान को लेकर आर-पार की लड़ाई पर उतरे किसान, आमरण अनशन पर डटे

सीतापुर में कपड़ा खरीदने गई महिला से दुकानदार व नौकरों ने किया गैंगरेप, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2018, 7:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...