सुर्खियां: अचानक टला योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, दरोगा के 5 हजार पदों पर भर्ती

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 19, 2019, 6:54 AM IST
सुर्खियां: अचानक टला योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, दरोगा के 5 हजार पदों पर भर्ती
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो

योगी मंत्रिमंडल के पहले विस्तार से जुड़ी इस खबर को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित सभी अकबारों ने प्रमुखता से जगह दी है.

  • Share this:
यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार फिलहाल टाल दिया गया है. रविवार को नए मंत्रियों के नामों पर मंथन भी हो चुका था. लेकिन देर रात पूरी कवायद रोक दी गई. योगी मंत्रिमंडल के पहले विस्तार से जुड़ी इस खबर को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित सभी अकबारों ने प्रमुखता से जगह दी है. एनबीटी लिखता है माना जा रहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की हालत गंभीर होने की वजह से विस्तार टाला गया है. चर्चा यह भी है कि कुछ नामों पर सहमति नहीं बन पाई है. अब इसी महीने की अन्य तिथि विस्तार के लिए तय की जा सकती है.

दरोगा के 5 हजार पदों पर भर्ती अगले महीने

अमर उजाला लिखता है नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरोगा के 5 हजार से अधिक पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया अगले महीने शुरू हो जाएगी. पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड सितंबर के अंत में विज्ञापन निकालेगा. नवंबर के अंत में या दिसंबर की शुरुआत में लिखित परीक्षा कराई जाएगी. फ़रवरी 2020 में दौड़ कराए जाने की तैयारी है.

भारी पड़ेगी उच्च शिक्षण संस्थानों में दिव्यांगों की उपेक्षा

दैनिक जागरण लिखता है शारीरिक रूप से अक्षम दिव्यांगों को पठन-पाठन में दिक्कत न हो उसके मद्देनजर राज्य विश्वविद्यालयों व डिग्री कॉलेजों में उचित प्रबंध करने का निर्देश है. छात्र-छात्रओं की तरह दिव्यांग पढ़कर आगे बढ़ें उसके मद्देनजर उच्च शिक्षण संस्थानों में उन्हें पांच प्रतिशत आरक्षण देने के साथ व्यक्तित्व विकास के लिए उचित कार्यक्रम कराने का निर्देश दिया गया है.

लम्भुआ कांड: सुलतानपुर में कोतवाल समेत पांच नपे

हिंदुस्तान लिखता है छात्रा से छेड़छाड़ और उसकी मौत का मामला सुर्ख़ियों में आने के बाद एसपी ने लम्भुआ कोतवाल संजय सिंह, दो एसआई व दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है. मृत छात्रा के परिजनों ने शिकायत की थी कि घटना के तीन दिन बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और लापरवाही बरती.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 6:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...