पिकप भवन अग्निकांड से नाराज CM योगी आदित्यनाथ, 48 घंटे में मांगी रिपोर्ट

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 4, 2019, 8:15 AM IST
पिकप भवन अग्निकांड से नाराज CM योगी आदित्यनाथ, 48 घंटे में मांगी रिपोर्ट
लखनऊ पिकप भवन में लगी भीषण आग

मुख्यमंत्री ने अग्निकांड को गंभीरता से लेते हुए एडीजी इंटेलीजेंस एसपी शिरोडकर, यूपीएसआईडीसी के संयुक्त प्रबंध निदेशक पीके पांडे और लखनऊ के चीफ फायर अफसर विजय कुमार सिंह की 3 सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर 48 घंटे में रिपोर्ट मांगी है. यह कमेटी आग लगने के कारणों के अलावा इस हादसे की जिम्मेदारी भी तय करेगी.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर स्थित पिकप भवन में बुधवार शाम लगी भीषण आग में औद्योगिक विकास विभाग, यूपीएसआईडीसी, वन विभाग, एड्स कंट्रोल विभाग समेत कई दफ्तर जलकर राख हो गए. बताया जा रहा है कि इन दफ्तरों में रखी कई महत्वपूर्ण फाइलें भी जलकर नष्ट हो गई हैं. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर नाराजगी जताते हुए जांच कमेटी गठित कर 48 घंटे में रिपोर्ट तलब की है.

सीएम ने अग्निकांड को गंभीरता से लेते हुए एडीजी इंटेलीजेंस एसपी शिरोडकर, यूपीएसआईडीसी के संयुक्त प्रबंध निदेशक पीके पांडे और लखनऊ के चीफ फायर अफसर विजय कुमार सिंह की 3 सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर 48 घंटे में रिपोर्ट मांगी है. यह कमेटी आग लगने के कारणों के अलावा इस हादसे की जिम्मेदारी भी तय करेगी.


Loading...

गुरुवार से शुरू होने थे ऑडिट
आग लगने के बाद मौके पर चर्चाओं का बाजार गर्म था. लोग चर्चा कर रहे थे कि गुरुवार से कई विभागों के ऑडिट शुरू होने थे. ऑडिट के डर से यह आग लगाई गई हो सकती है ताकि घोटालों की पोल न खुले. इसी बिल्डिंग में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का दफ्तर भी है, जो कि आग में जलकर राख हो गया. आयोग पर भर्ती में घपले का भी आरोप है.

दमकल की 18 गाड़ियों ने काबू पाया
दरअसल गोमती नगर स्थित पिकप भवन के ए-ब्लॉक में बुधवार शाम दूसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई थी. आग देखते-देखते इमारत की छठी मंजिल तक के दफ्तरों तक फैल गई थी. इसकी चपेट में कई महत्वपूर्ण सरकारी दस्तावेज राख हो गए थे. दमकल की 18 गाड़ियों ने लगभग 3 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका. पहली नजर में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें:

कृष्‍णानंद राय हत्‍या मामले में मुख्‍तार अंसारी कोर्ट से बरी

ब्रजेश-मुख़्तार के गैंगवार में हुई थी कृष्णानंद राय की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 7:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...