Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर की कोरोना रिपोर्ट आई Negative, कल हुए थे पॉजिटिव

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर की कोरोना रिपोर्ट आई Negative, कल हुए थे पॉजिटिव

पुलिस कमिश्नर को पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होना था. (फाइल फोटो)

पुलिस कमिश्नर को पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होना था. (फाइल फोटो)

Lucknow News: बीते 24 घंटों में हुई टेस्टिंग में 16 नए संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई इस दौरान 2 लोगों ने संक्रमण को मात दी. प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्‍या 139 है वहीं रिकवरी रेट 98.7 प्रतिशत है. कोविड की दूसरी लहर के दौरान और उसके बाद राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार के लिए काफी काम हुआ. ऑक्सीजन प्लांट, वेंटीलेटर, बैड, आईसीयू और पीकू नीकू वार्ड बनाए गए हैं. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रान जिस तेजी से पांव पसार रहा है, उससे तीसरी लहर की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता। स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर सतर्कता बढ़ा दी है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. कोरोना (Corona Third Wave) की तीसरी लहर का प्रकोप एक बार फिर तेजी से फैलता नजर आ रहा है. लखनऊ (Lucknow) के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर (Police Commissioner DK Thakur) की कोरोना रिपोर्ट शुक्रवार देर शाम पॉजिटिव (Corona Positive) आई थी. हालांकि उनमें कोई लक्षण नहीं है. हालांकि पुलिस आयुक्त का कहना है कि वो पूरी तरह स्वस्थ हैं और उनके भीतर कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं हैं. इस वजह से रिपोर्ट की पुष्टि के लिए उन्होंने दोबारा करोना की जांच कराई है. जहां दूसरी रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बलरामपुर आ रहे हैं. पुलिस कमिश्नर को पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होना था. उसी सिलसिले में प्रोटोकॉल के तहत अधिकारियों की आरटीपीसीआर जांच कराई गई थी.

सीएम योगी ने दिए निर्देश
योगी सरकार ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर और नए वेरिएंट को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं. जिला और ब्लॉक स्तर पर अब तक की गई तैयारी और सक्रियता की जांच के लिए 17 और 18 दिसंबर को सभी जिलों के कोविड प्रबंधन इकाइयों में मॉक ड्रिल आयोजित की गई है. इस दौरान बच्चों में कोविड संक्रमण के प्रबंधन को भी परखा जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों की समीक्षा के लिए मॉक ड्रिल आयोजित करने के निर्देश दिए थे. सर्वाधिक टेस्‍ट व टीकाकरण करने वाले प्रदेश में अब तक 8 करोड़ 91 लाख से अधिक टेस्‍ट किए जा चुके हैं.

प्रदेश में कुल एक्टिव केस 139
बीते 24 घंटों में हुई टेस्टिंग में 16 नए संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई इस दौरान 2 लोगों ने संक्रमण को मात दी. प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्‍या 139 है वहीं रिकवरी रेट 98.7 प्रतिशत है. कोविड की दूसरी लहर के दौरान और उसके बाद राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार के लिए काफी काम हुआ. ऑक्सीजन प्लांट, वेंटीलेटर, बैड, आईसीयू और पीकू नीकू वार्ड बनाए गए हैं. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रान जिस तेजी से पांव पसार रहा है, उससे तीसरी लहर की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता। स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर सतर्कता बढ़ा दी है.

Tags: CM Yogi, Corona Cases, Corona positive, Lucknow news, Lucknow Police, Omicron variant, UP news, UP police, लखनऊ न्यूज

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर