लाइव टीवी

लखनऊ: इंस्पेक्टर को भारी पड़ गए 20 मिनट, पुलिस कमिश्नर ने कर दिया लाइन हाजिर
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 7, 2020, 5:39 PM IST
लखनऊ: इंस्पेक्टर को भारी पड़ गए 20 मिनट, पुलिस कमिश्नर ने कर दिया लाइन हाजिर
लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने शहर में थानेदारों का रिस्पांस टाइम टेस्ट करना शुरू कर दिया है.

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने टेस्ट सूचना प्रसारित की. इसमें महानगर इंस्पेक्टर अशोक सिंह को शोहदों द्वारा एक लड़की की छेड़छाड़ की सूचना बताई गई. सूचना पर इंस्पेक्टर महानगर अशोक सिंह 20 मिनट बाद भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे. इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने अशोक सिंह को लाइन हाजिर का फरमान सुना दिया.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पुलिस कमिश्नर सिस्टम (Police Commissioner System) लागू होने का असर दिखाई देने लगा है. शुक्रवार को थानों की पुलिस का रिस्पांस टाइम (Respinse Time) चेक करने के लिए खुद पुलिस कमिश्नर ने टेस्ट किया. इसमें महानगर के इंस्पेक्टर फेल हो गए. जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है. पुलिस कमिश्नर ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया है.

दरअसल गुरुवार को पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने टेस्ट सूचना प्रसारित की. इसमें महानगर इंस्पेक्टर अशोक सिंह को शोहदों द्वारा एक लड़की की छेड़छाड़ की सूचना बताई गई. सूचना पर इंस्पेक्टर महानगर अशोक सिंह 20 मिनट बाद भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे. इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने अशोक सिंह को लाइन हाजिर का फरमान सुना दिया. साथ ही पुलिस कमिश्नर ने खराब रिस्पांस टाइम पर थानेदारों को हटाने की चेतावनी दी.

lko police1
लखनऊ पुलिस द्वारा जारी सूचना


उन्होंने कहा कि किसी भी घटना पर पुलिस का रिस्पांस टाइम सबसे अहम है, इसका सभी को ध्यान रखना है. घटना की सूचना मिलते ही फौरन थाना प्रभारी और अधिकारी मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करेंगे. भविष्य में इस तरह की कोई भी लापरवाही अक्षम्य होगी.

ये भी पढ़ें:

रंजीत बच्चन हत्याकांड: पढ़िए गंधर्व विवाह, बेवफाई फिर दबंगई और बदले की पूरी कहानी

CAA के खिलाफ धरना प्रदर्शन की अनुमति की मांग वाली याचिका खारिज, HC ने की ये टिप्पणी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 5:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर