लाइव टीवी

कार नहीं रोकने पर सिपाही ने मार दी Apple के सेल्स मैनेजर को गोली, सहकर्मी ने उठाए सवाल

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 29, 2018, 11:54 AM IST
कार नहीं रोकने पर सिपाही ने मार दी Apple के सेल्स मैनेजर को गोली, सहकर्मी ने उठाए सवाल
मृतक विवेक तिवारी

आरोप है कि पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो युवक ने कार चढ़ाने की कोशिश की. इस पर सिपाही प्रशांत चौधरी ने फायरिंग कर दी. गोली सीधे जाकर विवेक के सिर में लगी.

  • Share this:
लखनऊ पुलिस पर आरोप लगा है कि उसके एक सिपाही ने शनिवार तड़के कार सवार एक युवक को गोली मार दी. घायल युवक को इलाज के लिए लोहिया अस्पताल लाया गया, जहां कुछ देर बाद डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक विवेक तिवारी आईफोन बनाने वाली कंपनी Apple में एरिया सेल्स मैनेजर के पद पर कार्यरत था.

बताया जा रहा है कि गोली सीधे युवक के सिर में जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई. कार में मौजूद युवक की महिला मित्र की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी सिपाहियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

घटना गोमतीनगर विस्तार के सीएमएस स्कूल के पास की है, जहां एक निजी कंपनी में काम करने वाली सना ने बताया कि वह अपने मित्र विवेक तिवारी के साथ कार से जा रही थी. तभी सामने से दो सफेद अपाचे सवार पुलिसकर्मी आये. कार को रोकने के लिए इशारा किया, जिस पर कार रोक दी. इतने में एक सिपाही ने अपनी सरकारी पिस्टल से विवेक को गोली मार दी. गोली लगने से वह घबराया और गाड़ी बढ़ा दी.

आरोप है कि पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो युवक ने कार चढ़ाने की कोशिश की. इस पर सिपाही प्रशांत चौधरी ने फायरिंग कर दी. गोली सीधे जाकर विवेक के सिर में लगी. कुछ दूरी पर गाड़ी एक दीवार से टकराकर रुक गई. तत्काल विवेक को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया.

आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी


घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. मौके पर आईजी, एसएसपी समेत तमाम आलाधिकारी पहुंचे.



एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अज्ञात सिपाहियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. सिपाहियों की पहचान भी हो गईं है और फिलहाल वो हिरासत में है.

(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

मिर्जापुर के RSS मंथन शिविर में बन रही है लोकसभा चुनाव की रणनीति, दी जाएगी ट्रेनिंग

एक और सर्जिकल स्ट्राइक? राजनाथ सिंह ने कहा, 2-3 दिन पहले सीमा पर कुछ ठीक-ठाक हुआ है.

सीएम योगी की नाराजगी के बाद हटाए गए हमीरपुर के डीएम-एसपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2018, 9:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर