• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • लखनऊ: बीच सड़क लड़के को ताबड़तोड़ पीटने वाली युवती के खिलाफ FIR, पुलिस ने लिया एक्शन

लखनऊ: बीच सड़क लड़के को ताबड़तोड़ पीटने वाली युवती के खिलाफ FIR, पुलिस ने लिया एक्शन

लखनऊ के अवध नहर चौराहे के पास ड्राइवर को बीच सड़क पर पीटने वाली युवती के खिलाफ मुकदमा

लखनऊ के अवध नहर चौराहे के पास ड्राइवर को बीच सड़क पर पीटने वाली युवती के खिलाफ मुकदमा

Lucknow News: लखनऊ पुलिस ने थप्पड़बाज युवती के खिलाफ IPC की धारा 394, 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया. इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें युवती लगातार एक युवक को मारती दिखी थी.

  • Share this:

लखनऊ. तीन दिन पहले, लखनऊ के अवध नहर चौराहे के पास एक ड्राइवर को बीच सड़क पर ताबड़तोड़ पीटने वाली युवती के खिलाफ सोमवार को मुकदमा दर्ज हो गया. युवती के खिलाफ 6 हज़ार रुपये लूटने और मोबाइल तोड़ने की एफआईआर दर्ज की गई है. पीड़ित युवक सआदत अली सिद्दीकी ने एफआईआर दर्ज कराई है. युवक को पीटते हुए युवती का वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में युवती बीच-बचाव करने वाले एक युवक से उलझती दिख रही थी. उस दिन थाना कृष्णा नगर में वीडियो में पिटते दिख रहे युवक के खिलाफ ही धारा 151 में कार्रवाई की गई थी और युवती को चेतावनी देकर छोड़ा गया था.

उसी मामले से जुड़ा एक सीसीटीवी फुटेज सोमवार को वायरल हुआ जिसमें वो युवती बीच ट्रैफिक में सड़क पार करती हुई दिखी. युवती के पास जैसे ही एक टैक्सी रुकी तो उसने ड्राइवर को कार से निकाल कर पीटना शुरू कर दिया और युवक का मोबाइल ज़मीन पर पटककर तोड़ डाला. ये सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पीड़ित युवक सआदत अली सिद्दीकी ने युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.  चिरंजीवनाथ सिन्हा (डीसीपी सेंट्रल) ने अपने एक बयान में कहा कि युवती के विरुद्ध मुकदमा दर्ज़ हुआ है और इस पर कार्रवाई करने के नेर्देश दिए गए हैं.

लखनऊ पुलिस ने थप्पड़बाज युवती के खिलाफ IPC की धारा 394, 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया. सोमवार को सुबह से ही ट्विटर पर #ArrestLucknowGirl ट्रेंड हुआ था. घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था जिसमें साफ दिख रहा है कि लड़की सड़क पार कर रही है. ड्राइवर की कार की टक्कर युवती से नहीं हुई थी. शाम को युवती के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया.

पीड़ित ने अपने आवेदन में कहा, “सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, यातायात के नियमों की परवाह किए बिना युवती अचानक मेरी कार के सामने आई. मैंने तत्काल गाड़ी रोक दी. युवती को किसी तरह की क्षति नहीं हुई लेकिन युवती ने मानवता को शर्मसार करते हुए बीच चौराहे पर पिटाई कर दी. मोबाइल एवं साइड मिरर तोड़ दिया. जब कुछ लोगों ने बीच बचाव करने का प्रयास किया तो युवती ने उनसे भी अभद्रता की.”

इंस्पेक्टर कृष्णा नगर महेश दुबे ने बताया कि सआदत अली सिद्दीकी की तहरीर पर युवती के खिलाफ 6 हज़ार रुपये लूटने और मोबाइल तोड़ने की एफआईआर दर्ज की है. इंस्पेक्टर ने बताया कि विवेचना के दौरान जैसे तथ्य सामने आएंगे, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. जब यह घटना हुई, तब कई लोग मौके पर मौजूद थे. पुलिसकर्मियों की भूमिका पर भी सवाल उठा रहे हैं, जिनके सामने मारपीट की घटना हुई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज