लाइव टीवी

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के घर छापेमारी, भारी मात्रा में कारतूस और हथियार बरामद

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 18, 2019, 9:16 AM IST
मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के घर छापेमारी, भारी मात्रा में कारतूस और हथियार बरामद
मुख़्तार अंसारी के शूटर बेटे अब्बास की हो सकती है गिरफ्तारी

इस बरामदगी के बाद कहा जा रहा है कि नेशनल शूटर रहे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) पर गिरफ़्तारी की गाज गिर सकती है.

  • Share this:
लखनऊ. जेल में बंद मुख्तार अंसारी (Mafia Don Mukhtar Ansari) के बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) के दिल्ली (Delhi) के वसंत कुंज स्थित आवास पर लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने छापेमारी की है. छापेमारी में पुलिस ने छह असलहे (Arms) और चार हजार से ज्यादा कारतूस बरामद किए हैं. बरामद असलहों की कीमत लाखों में बताई जा रही है. लखनऊ क्राइम ब्रांच और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गुरुवार को अब्बास अंसारी के वसंत कुंज के बंगले से यह बरामदगी की है.

छापेमारी में विदेशी शस्त्र बरामद

बरामद असलहों में इटली, आस्ट्रिया और स्लोवेनिया मेड रिवाल्वर, बंदूक और कारतूस शामिल हैं. इटली और स्लोवेनिया से खरीदी गई डबल बैरल और सिंगल बैरल गन भी है. इसके अलावा मैग्नम की रायफल, अमेरिका मेड रिवाल्वर, आस्ट्रिया की स्लाइड और ऑटो बोर पिस्टल भी जब्त की गई है. आस्ट्रिया की बनी मैगजीन और साढ़े चार हजार कारतूस भी पुलिस को मिले हैं.


Loading...

गिर सकती है गिरफ़्तारी की गाज

बता दें कि 12 अक्टूबर को लखनऊ के महानगर कोतवाली में अब्बास अंसारी पर मुकदमा दर्ज हुआ था. आरोप है कि अब्बास ने एक ही शस्त्र लाइसेंस पर धोखाधड़ी से पांच असलहे खरीदे. इतना ही नहीं उन पर फर्जीवाड़ा कर आर्म्स लाइसेंस दिल्ली ट्रांसफर कराने का भी मुकदमा दर्ज था. इस बरामदगी के बाद कहा जा रहा है कि नेशनल शूटर रहे अब्बास अंसारी पर गिरफ्तारी की गाज गिर सकती है.

महानगर कोतवाली में दर्ज है मुकदमा

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अब्बास ने ये असलहे और कारतूस, दस्तावेजों से धोखाधड़ी कर अलग-अलग राज्यों से प्राप्त किए हैं. इनमें से कुछ असलहे विदेशों से मंगाए गए हैं. उन्होंने बताया कि एसटीएफ की जांच के बाद एक लाइसेंस पर पांच असलहे खरीदने के आरोप में बीते शनिवार को लखनऊ के महानगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था. एसएसपी ने बताया कि एसएसपी क्राइम, सीओ गाजीपुर और दिल्ली पुलिस की मदद से छापेमारी की कार्रवाई की गई थी.

शूटिंग का इंटरनेशनल खिलाड़ी

बता दें कि बाहुबली मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी शॉट गन शूटिंग का इंटरनेशनल खिलाड़ी है. दुनिया के टॉप टेन शूटरों में शुमार अब्बास न सिर्फ नेशनल चैंपियन रह चुका है बल्कि दुनियाभर में कई पदक जीतकर वो देश का नाम भी रोशन कर चुका है.

(इनपुट: ऋषभमणि त्रिपाठी)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 7:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...