लाइव टीवी

लखनऊ: जनता कर्फ्यू के दिन करवा रहे थे भागवत कथा, पुलिस ने दर्ज की FIR
Lucknow News in Hindi

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 23, 2020, 1:37 PM IST
लखनऊ: जनता कर्फ्यू के दिन करवा रहे थे भागवत कथा, पुलिस ने दर्ज की FIR
लखनऊ में जनता कर्फ्यू के दौरान का नजारा

Janta Curfew: शख्‍स ने भागवत कथा के लिए पहले प्रशासन से अनुमति भी मांगी थी, लेकिन इसकी मंजूरी नहीं दी गई थी.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोनावायरस (Corona) के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) की अपील की गई थी. प्रधानमंत्री ने साफ कहा था कि यह खुद जनता की ओर से जनता के लिए लगाया जाने वाला जनता कर्फ्यू होगा. लेकिन, प्रधानमंत्री की अपील को कुछ लोगों ने ठुकरा दिया. ऐसे ही एक मामले में लखनऊ ग्रामीण के मलीहाबाद इलाके के मीठेनगर निवासी विनोद यादव पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.

विनोद यादव ने रविवार को भागवत कथा का आयोजन किया था. विनोद यादव ने इसके लिए पहले प्रशासन से अनुमति भी मांगी थी, जिसको देने से इनकार कर दिया गया था. प्रशासन के इनकार के बावजूद विनोद यादव ने भागवत कथा का आयोजन किया, जिसमें करीब 500 लोग इकट्ठे भी हुए थे. जानकारी पर मलिहाबाद पुलिस मौके पर पहुंची थी और आयोजन को बंद करवा दिया था, लेकिन पुलिस के जाते ही विनोद यादव ने इस आयोजन को दोबारा शुरू करवा दिया.

सख्त संदेश देने के लिए की गई कार्रवाई
इसके बाद आईपीसी की धारा 188 में विनोद यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. लखनऊ ग्रामीण के एसपी आदित्य लांगे के मुताबिक, विनोद यादव को चेतावनी दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने धार्मिक आयोजन कर भीड़ जुटाई जो धारा 144 का उल्लंघन है. इसलिए एफआईआर दर्ज की गई है. एसपी ग्रामीण के मुताबिक, यह संदेश देने वाली कार्रवाई है, क्योंकि नवरात्रि शुरू हो रही है ऐसे में धार्मिक आयोजनों की संख्या बढ़ सकती है. लिहाजा एफआईआर दर्ज करवा संदेश दिया गया है. इसी के साथ लोगों से अपील की गई है की अपने घरों में ही धार्मिक आयोजन करें, भीड़ न जुटाएं.




ये भी पढ़ें:

मैनपुरी: पुत्रवधू ने मारपीट कर घर से निकाला, महिला थानाध्यक्ष ने गले लगाया

लखनऊ: जनता कर्फ्यू के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 1:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर