Home /News /uttar-pradesh /

Unlock 1.0 : लखनऊ के ज्वैलर्स को डर- कहीं मास्क लगा कर न आ जाएं डकैत

Unlock 1.0 : लखनऊ के ज्वैलर्स को डर- कहीं मास्क लगा कर न आ जाएं डकैत

लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन ने एडवाइजरी जारी की है.

लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन ने एडवाइजरी जारी की है.

Unlock 1.0 के दौरान लखनऊ सर्राफा संघ ने स्वर्ण-आभूषण कारोबारियों के लिए एडवाइजरी जारी की. दुकान में आने वाले ग्राहकों को मास्क उतारकर खिंचवानी होगी तस्वीर.

    लखनऊ. कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से बचाव के लिए यूपी में मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. लेकिन आने वाले दिनों में जब आप लखनऊ के किसी ज्वेलरी शॉप पर जाएंगे, तो दुकानदार पहले आपको मास्क उतारने को कहेगा और फिर मोबाइल से आपकी तस्वीर खींचेगा. चौंकिए नहीं, यह कवायद लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन की उस एडवाइजरी के तहत हो रही है, जिसमें स्वर्ण-आभूषण की दुकानों में सुरक्षा के मद्देनजर ऐसा करने की हिदायत दी गई है.

    दरअसल, कोरोना वायरस को लेकर देशभर में Unlock 1.0 लागू हो गया है. लॉकडाउन के पांचवें चरण में सरकार ने कई तरह की छूट भी दे दी है. इसके तहत ज्वेलरी शॉप, सैलून, स्पा आदि दुकानें खोलने की भी छूट दी गई है. हालांकि सरकार ने दुकानों को खोलने की छूट भले दी है, लेकिन कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने जैसे निर्देश भी दिए हैं. लगभग 2 महीने बाद यूपी समेत देशभर के अलग-अलग शहरों के बाजार खुले तो रौनक लौटी, लेकिन लखनऊ में अनलॉक 1.0 की वजह से व्यापारियों-कारोबारियों को एक एक डर भी सताने लगा है. यहां के स्वर्ण-आभूषण कारोबारियों को डर है कि कहीं कोरोना के बहाने मास्क पहनकर डकैत उनकी दुकान में न घुस आएं.

    इस डर से बचने के लिए लखनऊ सर्राफा संघ ने बाकायदा एक एडवाइजरी जारी कर दी है. इसके तहत कहा गया है कि ज्वेलर शॉप में जो ग्राहक आएं, तो सुरक्षा की दृष्टि से दुकानदार ग्राहकों के मास्क हटाकर मोबाइल से उनकी तस्वीर खींच लें. सर्राफा संघ ने बुधवार को लखनऊ के स्वर्ण आभूषण कारोबारियों के लिए यह एडवाइजरी जारी की है.

    दरअसल, सर्राफा संघ की इस एडवाइजरी के पीछे, यूपी में लॉकडाउन के दौरान आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी से जोड़कर भी देखा जा रहा है. प्रदेश के कई शहरों में लॉकडाउन के दौरान चोरी, लूट और अन्य तरह की आपराधिक घटनाएं सामने आई हैं. इसके मद्देनजर सरकार ने पुलिस-प्रशासन को सतर्क और चौकस रहने के निर्देश भी दिए हैं. बावजूद इसके अपराधियों का मनोबल कमजोर होता नहीं दिख रहा है. इसके बरक्स ही लखनऊ में सर्राफा एसोसिएशन ने आज यह एडवाइजरी जारी कर ज्वैलर्स को आगाह किया है.

    ये भी पढ़ें-

    UP Board Result 2020 पर बड़ी अपडेट, 10th 12th के नतीजे 27 जून तक होंगे जारी

    UP में शाम 6 बजे तक कानपुर, लखनऊ, नोएडा सहित 10 जिलों में आंधी-पानी की

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Gold, Lucknow news, Up crime news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर