लखनऊ: 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे राजधानी के स्कूल, एसोसिएशन ने लिया ये फैसला

स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है.
स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है.

कोरोना संक्रमण (COVID-19) के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने यह फैसला लिया है. उधर बेसिक शिक्षा विभाग ने भी स्कूलों को खोलने के लिए बड़ा निर्णय लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2020, 1:00 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. अनलॉक 4 (Unlock 4.0) के तहत केंद्र सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक 21 सितंबर से स्कूल व कॉलेज को खोलने की छूट दी गई है. लेकिन राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कल से यानी 21 सितंबर को स्कूल (School) नहीं खुलेंगे. कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने यह फैसला लिया है. उधर बेसिक शिक्षा विभाग ने भी स्कूलों को खोलने के लिए बड़ा निर्णय लिया है. इसके तहत फ़िलहाल ऑनलाइन ही पढ़ाई होगी. इसके लिए एक टाइम टेबल बनाया गया है जिसे स्कूलों के साथ साथ छात्रों को भी दिया जाएगा. टाइम टेबल के हिसाब से ही शिक्षक ऑनलाइन क्लासेज लेंगे.

ऑनलाइन ही होगी पढ़ाई

एसोसिएशन का कहना है कि लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. ऐसे स्कूल खोलना संभव नहीं है. अनप्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि स्कूलों के स्तर पर तैयारियां पूरी की गई हैं, लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए फिलहाल अभी खोलने का फैसला नहीं लिया गया है. फिलहाल ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी.



21 सितंबर से स्कूल खोलने की दी गई है छूट
बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के तहत 21 सितंबर से स्कूल खोले जाने को लेकर छूट दी गई है. इस क्रम में कई राज्यों में 21 सितंबर से स्कूल खोलने को लेकर हरी झंडी भी दी जा चुकी है. लेकिन यूपी में बेसिक शिक्षा विभाग और प्राइवेट स्कूल ऑनलाइन शिक्षा ही मुहिया कराएंगे. सरकारी स्कूलों में शिक्षक जारी किए गए टाइम टेबल के तहत क्लास लेंगे. इस दौरान अभिभावक छात्रों को मोबाइल फ़ोन के माध्यम से क्लास के साथ जोड़ेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज