अपना शहर चुनें

States

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक का निधन, देर शाम अस्पताल में ली अंतिम सांस

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक लंबे समय से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे (फाइल फोटो)
शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक लंबे समय से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे (फाइल फोटो)

मौलाना कल्बे सादिक (Maulana Kalbe Sadiq) के बेटे कल्बे सिब्तैन नूरी ने बताया कि उनके पिता ने लखनऊ के एरा अस्पताल में रात लगभग 10 बजे अंतिम सांस ली. कैंसर, गंभीर निमोनिया और संक्रमण से पीड़ित 81 वर्षीय मौलाना सादिक पिछले करीब डेढ़ महीने से अस्पताल में भर्ती थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 12:10 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. जाने-माने शिया धर्मगुरु (Shia Religious Leader) और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के उपाध्यक्ष मौलाना कल्बे सादिक (Maulana Kalbe Sadiq) का मंगलवार की देर शाम निधन हो गया. वो पिछले काफी समय से गंभीर बीमारियों के चलते अस्पताल में भर्ती थे. मौलाना सादिक के बेटे कल्बे सिब्तैन नूरी ने बताया कि उनके पिता ने लखनऊ (Lucknow) के एरा अस्पताल में रात लगभग 10 बजे अंतिम सांस ली.

कैंसर, गंभीर निमोनिया और संक्रमण से पीड़ित 81 वर्षीय मौलाना सादिक पिछले करीब डेढ़ महीने से अस्पताल में भर्ती थे. उन्हें बीते 17 नवंबर को सांस लेने में तकलीफ और निमोनिया के चलते आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. वो पिछले कई दिनों से आईसीयू में ही एडमिट थे. मगर उनकी हालत बिल्कुल नहीं संभली.

अस्पताल द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को उनकी हालत और भी बिगड़ गई थी और देर रात उनका निधन हो गया.





बता दें कि मौलाना कल्बे सादिक दुनिया भर में अपनी उदारवादी छवि के लिए जाने जाते थे. मौलाना कल्बे सादिक ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष होने के साथ एशिया के एक बड़े इस्लामिक स्कॉलर भी थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज