लाइव टीवी

लखनऊ: पिता के दोस्त ने 6 साल की मासूम को रेप के बाद मार डाला

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 16, 2019, 9:27 AM IST
लखनऊ: पिता के दोस्त ने 6 साल की मासूम को रेप के बाद मार डाला
पिता के दोस्त ही बना हैवान. 6 साल की मासूम की रेप के बाद कर दी हत्या. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खून में लथपथ बच्ची आरोपी बबलू के घर में मिली. परिवारीजन और पुलिस उसे तत्‍काल ट्रॉमा सेंटर (Trauma Centre) लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया.

  • Share this:
लखनऊ. सआदतगंज थाना क्षेत्र से रविवार शाम को एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई. यहां एक शख्स ने शराब के नशे में छह साल की बच्ची के साथ रेप (Rape) के बाद गले में चाकू घोपकर उसकी बेरहमी से हत्या (Murder) कर दी. बच्ची आरोपी के घर में तख़्त के नीचे खून से लथपथ मिली. परिवारीजन और पुलिस उसे लेकर तत्‍काल ट्रॉमा सेंटर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वारदात के बाद से ही इलाके में तनाव है. देर रात पुलिस ने आरोपी बबलू उर्फ़ बच्चन को गिरफ्तार कर लिया.

सआदतगंज थाना क्षेत्र में गढ़ी पीर खां निवासी आरोपी बबलू बच्ची के पिता का परिचित है. बच्ची के पिता ठेला चलाते हैं. शाम करीब 4 बजे वह घर के बाहर खेल रही थी. उसी वक्त बबलू वहां पहुंचा. वह बच्ची को फुसलाकर अपने घर ले गया. पुलिस के मुताबिक, बबलू ने दुष्कर्म के बाद पहचाने जाने के डर से बच्ची की चाकू या किसी नुकीली चीज हत्‍या कर दी. शाम 6 बजे तक जब बच्ची घर नहीं पहुंची तो परिवार ने उसे खोजना शुरू किया. बच्ची की नानी ने बताया कि उसे बबलू लेकर गया है.

जब फोन पर बबलू से पूछा गया तो उसने जानकारी होने से मन कर दिया. इसके बाद जब बच्ची का पता नहीं चला तो पुलिस को सूचना दी गई. पिता ने बबलू पर बच्ची को गायब करने का शक जताया. इस पर पुलिस बबलू के ठाकुरगंज के हजाराबाग स्थित घर पहुंची. वहां बबलू नशे की हालत में मिला. पुलिस उसे अपने साथ ले आई. पूछताछ में आरोपित पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करता रहा. इसी दौरान बच्ची के घरवाले दोबारा आरोपित के घर पहुंच गए. परिवारीजनों के दबाव पर पुलिस ने बबलू के घर के दरवाजे पर लगा ताला तोड़ा. तलाशी में बेड के नीचे बच्ची की लाश निर्वस्‍त्र अवस्था में खून से लथपथ मिली. उसके गले पर धारदार हथियार से हमले के कई निशान थे.

पोक्सो एक्ट में केस दर्ज

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि बच्‍ची के परिवार की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर दुष्कर्म और हत्या के साथ पोक्सो एक्ट में केस दर्ज कर लिया गया है. तहरीर में बबलू के साथ ही उसके परिवार को भी आरोपी बनाया गया है. शव का डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 9:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...