Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ: Anti-CAA का पर्चा बांटते रेमन मैग्सेसे अवार्ड विजेता संदीप पांडेय गिरफ्तार

लखनऊ: Anti-CAA का पर्चा बांटते रेमन मैग्सेसे अवार्ड विजेता संदीप पांडेय गिरफ्तार

संदीप पांडेय को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

संदीप पांडेय को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

CAA Protest: ठाकुरगंज के एसएचओ प्रमोद कुमार मिश्रा ने बताया कि संदीप पांडेय समेत अन्‍य लोगों को धारा 151 (IPC Section 151) के तहत गिरफ्तार किया गया है.

लखनऊ. सीएए (CAA) के खिलाफ आंदोलन के चलते रेमन मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय (Sandeep Pandey) को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. संदीप के साथ नौ और लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी लोगों को ठाकुरगंज थाने लाया गया है. बताया जा रहा है कि संदीप पांडेय अपने साथियों के साथ घंटाघर के आसपास के लोगों के बीच एक पर्चा बांट रहे थे. बताया जाता है कि सभी की तैयारी घंटाघर से उजरियांव तक पैदल मार्च निकालने की भी थी, तभी ठाकुरगंज की पुलिस वहां पहुंची और सभी लोगों को लेकर थाने चली गई.

न्यूज़ 18 से बातचीत में ठाकुरगंज के एसएचओ प्रमोद कुमार मिश्रा ने बताया कि उनकी टेक्निकल अरेस्टिंग की गई है. उनके साथ बाकी लोगों की भी टेक्निकल अरेस्टिंग की गई है. इन सभी को धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि धारा 151 शांति भंग की आशंका के चलते लगाई जाती है. एसएचओ ने ये भी बताया कि सभी लोगों का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है.

एक महीने से लखनऊ में चल रहा आंदोलन
बता दें कि सीएए के खिलाफ लखनऊ के चौक इलाके के घंटाघर पर पिछले एक महीने से आंदोलन चल रहा है. शहर के उजरियांव इलाके में एक दूसरा प्रदर्शन चल रहा है. संदीप अपने साथियों के साथ घंटाघर से उजरियांव तक पैदल मार्च निकालना चाहते थे लेकिन, इसी बीच पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. ठाकुरगंज के एसएचओ ने बताया कि उन्हें जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा. बता दें कि संदीप पांडेय लम्बे समय से सीएए के विरोध में खड़े हैं और देशभर में ऐसे आंदोलनों में बोलने के लिए भी जाते रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

काशी महाकाल एक्सप्रेस के AC कोच से यात्रा कर महाकाल की नगरी पहुंचे 'बाबा विश्वनाथ'

Tags: CAA, Lucknow news, UP news, Up news in hindi, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर