Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

मंत्री स्वाती की बेटी को अपशब्द कहने के मामले में पूर्व BSP नेता को समन

News18Hindi
Updated: January 13, 2018, 7:33 AM IST
मंत्री स्वाती की बेटी को अपशब्द कहने के मामले में पूर्व BSP नेता को समन
बीएसपी के पूर्व नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी की फाइल फोटो.
News18Hindi
Updated: January 13, 2018, 7:33 AM IST
यूपी सरकार की राज्यमंत्री स्वाती सिंह की बेटी के लिए अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करने के मामले में लखनऊ की विशेष पॉक्सो अदालत ने बहुजन समाज पार्टी के पूर्व महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत कई अन्य अभियुक्तों को समन जारी किया है.

कोर्ट ने इस मामले के सहअभियुक्त व बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर, मेवालाल गौतम, नौशाद अली व अतर सिंह राव को समन जारी करते हुए 8 फरवरी को तलब किया है. इस मामले में गुरुवार को सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया.

वहीं अन्य अभियुक्तों में बीएसपी सुप्रीमो मायावती, प्रदीप सिंह, ओपी सिंह, उषा चौधरी और जन्नत जहां के खिलाफ विवेचना अभी जारी है.इस आरोप पत्र में दयाशंकर सिंह की पत्नी व राज्य मंत्री स्वाती सिंह, उनकी मां तेतरी देवी सहित नौ गवाहों के नाम दर्ज हैं.

बता दें, कि 20 जुलाई 2016 को बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने मायावती की तुलना कथित रूप से वेश्या से की थी. इस टिप्पणी के विरोध में 21 जुलाई को लखनऊ के हजरतगंज में बीएसपी ने प्रदर्शन किया था. इस दौरान दयाशंकर सिंह की मां, पत्नी और उनकी नाबालिग बेटी के प्रति अभद्र टिप्पणियां की गई थीं.

बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह की मां तेतरा देवी ने 22 जुलाई 2016 को इस मामले को लेकर हजरतगंज कोतवाली में मामला दर्ज कराया था, जिसमें बीएसपी के तत्कालीन राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी,पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर और राष्ट्रीय सचिव मेवालाल, मायावती समेत अन्य लोगों को नामजद किया गया था.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर