लाइव टीवी

लखनऊ: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात कमांडो पर बेटी की हत्या की FIR
Lucknow News in Hindi

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 19, 2020, 8:12 AM IST
लखनऊ: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात कमांडो पर बेटी की हत्या की FIR
सांकेतिक तस्वीर

परिजनों के बयान के मुताबिक इसे परीक्षा के दबाव के चलते आत्महत्या का मामला माना जा रहा था, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने परिजनों की थ्योरी को बदल दिया.

  • Share this:
लखनऊ. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) की सुरक्षा में तैनात सब इंस्पेक्टर कमांडो वेद प्रकाश सिंह के ऊपर शक के आधार पर पुत्री सृष्टि की हत्या की एफआईआर दर्ज (FIR) की गई है. वेदप्रकाश की पुत्री सृष्टि सिंह की सोमवार को संदिग्ध हालात में विकासनगर के सरकारी घर में मौत हो गई थी. सृष्टि के परिजनों ने पुलिस को बताया 10वीं की छात्रा सृष्टि ने पिता की सर्विस ग्लाक पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस (Police) को मौके से पिस्टल और गोली भी बरामद हुई थी. घर वालों के बयान के बाद पुलिस भी मान रही थी कि सृष्टि ने अपने सिर पर पिस्टल से गोली मारी जो आरपार हो गई.

पुलिस ने सृष्टि के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. परिजनों के बयान के मुताबिक इसे परीक्षा के दबाव के चलते आत्महत्या का मामला माना जा रहा था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने परिजनों की थ्योरी को बदल दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सृष्टि के शव में कहीं भी गोली के निशान नहीं मिले, जबकि परिजनों के मुताबिक सृष्टि ने सिर में गोली मारी थी.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने की बात नहीं
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी हार्ड एंड ब्लंट ऑब्जेक्ट से सृष्टि के सिर पर वार की बात सामने आई. हाथ और शरीर के कुछ और हिस्सों में भी चोट का ज़िक्र पोस्टमार्टम रिपोर्ट में है. तो आखिर सृष्टि के परिजन क्यों यह बात छुपा रहे थे और गोली चलने की कहानी क्यों गढ़ रहे थे? इन तमाम सवालों के जवाब तलाशने के लिए विकासनगर पुलिस ने इस मामले में हत्या की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शक के आधार पर सृष्टि के पिता वेदप्रकाश सिंह को आरोपी बनाया गया है.



आत्महत्या की थ्योरी खत्म
लखनऊ के डीसीपी नॉर्थ सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक ही आगे कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है, साइंटिफिक सबूतों से मामले की तह तक पहुंचेगी पुलिस. डीसीपी नॉर्थ के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली का घाव न मिलने से आत्महत्या की थ्योरी खत्म हो गई है.

ये भी पढ़ें:

UP में सीएम योगी की ताबड़तोड़ सरप्राइज विजिट की तैयारी, होगा फैसला ऑन द स्पॉट

यूपी बजट पर बोले अखिलेश- कभी पूरा नहीं कर पाएंगे 1 ट्रिलियन इकॉनमी का लक्ष्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 8:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,709

     
  • कुल केस

    6,412

     
  • ठीक हुए

    503

     
  • मृत्यु

    199

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 10 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,685

     
  • कुल केस

    1,604,072

    +788
  • ठीक हुए

    356,656

     
  • मृत्यु

    95,731

    +38
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर