लखनऊ: सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रहे इकबाल अली की अवैध प्रॉपर्टी पर चला बुल्डोजर
Lucknow News in Hindi

लखनऊ: सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रहे इकबाल अली की अवैध प्रॉपर्टी पर चला बुल्डोजर
करियर मेडिकल कॉलेज के मालिक के अवैध कब्जों पर चल बुल्डोजर

तहसील सदर लखनऊ द्वारा सरकारी ज़मीन पर अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध इस कार्यवाई में भू-माफिया अजमत अली और इकबाल अली से करोड़ों की जमीन छुड़वाई है.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रहे इकबाल अली (Iqbal Ali) के अवैध कब्जों पर लखनऊ (Lucknow) जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. जिला प्रशासन ने कैरियर मेडिकल कॉलेज (Career Medical College) द्वारा सरकारी जमीन पर किये गए अतिक्रमण को मुक्त कराया गया है. तहसील सदर लखनऊ द्वारा सरकारी ज़मीन पर अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध इस कार्यवाई में भू-माफिया अजमत अली और इकबाल अली से करोड़ों की जमीन छुड़वाई है.

कैरियर मेडिकल और डेंटल कॉलेज के मालिक इकबाल अली द्वारा मुत्तकीपुर के फार्म हाउस में भी ग्रामसभा की जमीन का अतिक्रमण किया गया था. ग्राम सभा के फॉर्म हाउस और दो बीघे जमीन को ट्रैक्टर से जुतड़वा कर पुनः सरकार के कब्जे में लिया गया. इतना ही नहीं सिंचाई विभाग की जमीन पर भी गेट लगाकर कब्ज़ा किया गया था. इस गेट को तोड़कर फिर से नहर की जमीन को सिंचाई विभाग को सौंपा गया है.

अब तक 250 करोड़ रुपए की जमीन कराई गई मुक्त



जिला एंटी भू-माफिया सेल के प्रमुख अमरपाल सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देश पर अवैध जमीन कब्जे के खिलाफ लगतार कार्रवाई की जारी है. अभी तक राजदानी लखनऊ में 250 करोड़ रुपए की जमीन भू-माफियाओं से मुक्त कराई गई है. यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.
कैरियर मेडिकल कॉलेज के मालिक इकबाल अली


दर्ज हैं कई केस

बता दें इकबाल अली को सपा सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री बनाया गया था. पिछले साल बाराबंकी टोल विवाद मामले में इकबाल अली को जेल भी भेजा गया था. इकबाल अली और अजमत अली के खिलाफ पहले से ही कई केस दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि लखनऊ जिल प्रशासन द्वारा अवैध कब्जे को लेकर अबत तक कि यह सबसे बड़ी कार्रवाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज