टीचर्स डे पर लखनऊ के स्टूडेंट्स ने अपने गुरु के लिए किया ये नायाब काम...

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 6, 2019, 5:11 PM IST
टीचर्स डे पर लखनऊ के स्टूडेंट्स ने अपने गुरु के लिए किया ये नायाब काम...
टीचर्स डे पर लखनऊ में इस स्कूल के स्टूडेंट्स ने टीचरों के लिए आयोजित कराया हेल्थ चेकअप कैंप.

टीचर्स डे (Teacher's Day) के मौके पर वैसे तो स्टूडेंट्स अपने टीचर के लिए कई तरह के कार्यक्रम करते हैं लेकिन लखनऊ के पास स्थित कुर्सी के एक स्कूल में स्टूडेंट्स ने कुछ ऐसा किया, जिससे उनके टीचर फूले नहीं समा रहे हैं.

  • Share this:
लखनऊ. टीचर्स डे (Teacher's Day) के मौके पर वैसे तो स्टूडेंट्स अपने टीचर के लिए कई तरह के कार्यक्रम करते हैं लेकिन लखनऊ के पास स्थित कुर्सी के एक स्कूल में स्टूडेंट्स ने कुछ ऐसा किया, जिससे उनके टीचर फूले नहीं समा रहे हैं. राजधानी लखनऊ से थोड़ी दूर स्थित कुर्सी में नेशनल पब्लिक स्कूल के बच्चों ने अपने टीचर्स के लिए कुछ अलग करने के लिए एक हेल्थ कैंप आयोजित किया. खास बात ये रही कि स्टूडेंट्स ने इसमें किसी बड़े का सहयोग नहीं लिया.

लखनऊ के एक निजी अस्पताल से बच्चों ने खुद बात की और उनको अपने स्कूल आने के लिए राजी कर लिया. बच्चों की इस पहल की सराहना करते हुए स्कूल के प्रिंसिपल बीनू थॉमस ने बच्चों को खूब सराहा और कहा, "आजकल हर स्कूल में रंगारंग कार्यक्रम होना तो आम बात है लेकिन छात्रों की इस तरह की पहल बहुत सराहनीय है और ये दर्शाता है कि आज भी छात्रों की नज़रों में गुरु का स्थान सर्वोपरि है."

lucknow school1
स्कूल के बच्चों ने अपने टीचर के लिए आयोजित किया हेल्थ चेकअप कैंप.


वहीं स्कूल के डायरेक्टर ज़ैद किदवई ने भी अपने स्कूल के छात्रों की इस पहल को सराहा और टीचर्स के साथ अपने छात्रों को भी शाबाशी दी. उन्होंने कहा, "इस तरह की पहल गुरु और शिष्य के रिश्ते को और गहरा बनती है. हमें ख़ुशी है कि स्कूल के बच्चों को अपने टीचर की हेल्थ का ध्यान भी रहता है. एक छात्र की ज़िन्दगी में गुरु का स्थान कभी कोई व्यक्ति नहीं ले सकता, एक छात्र की पूरी ज़िन्दगी इस पर निर्भर करती है कि उसका शिक्षक उसे किस तरह की शिक्षा दे रहा है."

ये भी पढ़ें:

यूपी विधानसभा उपचुनाव से पहले बसपा संगठन में बड़े बदलाव कर रहीं मायावती

आईएएस पर पत्नी की हत्या की FIR लिखवाने वाले चचेरे भाई पर बेटी ने उठाए सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...