Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन:- लखनऊ को मिलेंगी 50 नई सड़के

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन:- लखनऊ को मिलेंगी 50 नई सड़के

राजधानी

राजधानी लखनऊ में 50 नई सड़कों का होगा निर्माण

    1. नगर निगम अपने कुल आठ जोन में प्रत्येक जोन में 2 से 3 नई रोड बनाएगा. जिसके तहत अधिकारियों द्वारा रोड चिन्हित किए जा रहे हैं. इसके लिए समीक्षा बैठकों का सिलसिला जारी है.सड़क के मेंटीनेंस से लेकर सड़क निर्माण में देरी ना हो इसलिए 15 करोड़ की राशि को भी स्वीकृति मिल चुकी. योजना के साथ ही साथ कार्य व्यवस्था भी बना ली गई है.मेयर संयुक्त भाटिया के अनुसार इस बार गुणवत्ता पर ध्यान दिया जाएगा जिससे की रोड का निर्माण टिकाऊ हो और लंबे वक्त तक रोड दुरुस्त रहे.

    2. लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रथम सेमेस्टर को छोड़कर अन्य की परीक्षाएं दिसम्बर में होनी हैं. इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरवाए जा रहे हैं, जिसकी अंतिम तिथि 30 नवम्बर है. परीक्षा नियंत्रक प्रो. एएम सक्सेना ने बताया कि लखनऊ विवि व सम्बद्ध कॉलेजों के यूजी व पीजी के विषम सेमेस्टर छात्रों की परीक्षाएं दिसम्बर में होनी है. इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म एलयू की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in और परीक्षा पोर्टल www.exam.luonline.in पर भरे जाने हैं.

    3. एलडीए वेबसाइट और पोर्टल में अब छेड़छाड़ नहीं हो सकेगी. प्राधिकरण के कम्प्यूटर अनुभाग ने साफ्टवेयर में कुछ अहम बदलाव किए हैं, जिससे वेबसाइट और सुरक्षित, फुलप्रूफ हो गई है. केन्द्र के इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की अधिकृत संस्था ने पूरी प्रक्रिया की समीक्षा के बाद गुरूवार को सिक्योरिटी आडिट सर्टिफिकेट जारी कर दिया. एलडीए विशेष कार्याधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि विगत कुछ महीनों में प्राधिकरण की वेबसाइट से छेड़छाड़ की शिकायतें मिल रही थीं.

    Tags: Lucknow city, Lucknow news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर