लाइव टीवी

लखनऊ में मिला यूपी का सबसे कम उम्र का COVID-19 मरीज, पहली संक्रमित महिला के दो साल के बेटे में संक्रमण
Lucknow News in Hindi

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 6, 2020, 11:56 AM IST
लखनऊ में मिला यूपी का सबसे कम उम्र का COVID-19 मरीज, पहली संक्रमित महिला के दो साल के बेटे में संक्रमण
श्रीहरि नटराज को 10 साल में पहली बार इतना लंबा ब्रेक मिला (सांकेतिक फोटो)

COVID-19 Update: दो साल के बच्चे की डॉक्‍टर मां कुछ दिन पहले ही डिस्चार्ज हुई थीं. अब उन्‍हें एक बार फिर बच्चे के साथ KGMU में शिफ्ट किया गया है.

  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश का सबसे कम उम्र का कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव मरीज़ मिला है. लखनऊ की पहली संक्रमित महिला मरीज के दो साल के बेटे में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. बता दें कि टोरंटो से लौटी महिला डॉक्टर में 11 मार्च को COVID-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इस महिला के संक्रमण से उनके सास और ससुर में भी वायरस फैला है, जिनका इलाज कमांड हॉस्पिटल में चल रहा है. अब महिला के बेटे में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है.

बच्चे को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. अब उसे सीएमओ ने सिविल अस्पताल से केजीएमयू रेफर कर दिया है. दो साल के बच्चे की चिकित्सक मां कुछ दिन पहले ही डिस्चार्ज हुई थीं. अब उन्‍हें एक बार फिर बच्चे के साथ केजीएमयू शिफ्ट किया गया है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की लैब ने सोमवार को 18 और लोगों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है. इन 18 लोगों में, 6 लखनऊ, 8 सीतापुर, 2 आगरा और एक-एक प्रयागराज व कौशांबी के हैं. स्वास्थ्य विभाग ने रविवार तक जो आंकड़ा जारी किया था उसके अनुसार उत्तर प्रदेश में कोरोना की संख्या 278 थी. इस तरह से अगर ताजे आंकड़े पर गौर करें तो कोरोना का प्रकोप अब 31 जिलों से आगे बढ़कर 33 दिनों तक पहुंच गया है और कोरोना पॉजिटिव के लोगों की संख्या 296 पहुंच गई है.



जिलेवार विवरण



यूपी में अब तक 296 लोगों की जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला है. नोएडा में 58, मेरठ में 33, आगरा के 50, लखनऊ 23, गाजियाबाद 23, सहारनपुर 13, बरेली में 6, बुलन्दशहर मे 3, बस्ती में 5, पीलीभीत 2, वाराणसी 7, लखीमपुर खीरी 4, सीतापुर 8,गाजीपुर 5, मुरादाबाद 1, आजमगढ़ 4, फिरोजाबाद 4, कानपुर 7, जौनपुर 3, शामली 9, प्रतापगढ़ 2, बागपत 1, हरदोई 1, शाहजहांपुर 1, हापुड़ में 3 बाँदा 2 महाराजगंज 6, हाथरस 4, मिर्जापुर 2, औरैया 1, बाराबंकी 1,प्रयागराज 1 और कौशाम्बी में भी 1 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 11:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading