लाइव टीवी

लखनऊ यूनिवर्सिटी पेपर लीक मामला: VC शैलेश शुक्ला का खुलासा- पूरा पेपर Question बैंक से बना

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 15, 2019, 5:46 PM IST
लखनऊ यूनिवर्सिटी पेपर लीक मामला: VC शैलेश शुक्ला का खुलासा- पूरा पेपर Question बैंक से बना
VC शैलेश शुक्ला का खुलासा-पूरा पेपर Question बैंक से बना

कुलपति ने बताया कि सारे शिक्षक लॉबिंग करके मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं ऋचा मिश्रा पर बोलते हुए वीसी ने कहा कि मेरा ऋचा मिश्रा से किसी भी तरीके के पारिवारिक संबंध नहीं है

  • Share this:
लखनऊ. लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow University) में एलएलबी तृतीय वर्ष के पेपर लीक मामले को लेकर स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने शनिवार को कुलपति एसके शुक्ला और परीक्षा नियंत्रक एके मिश्रा से करीब 6 घंटे पूछताछ की. एसटीएफ ने जरूरी दस्तावेज के साथ परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय को पूरी तरह खंगाला. डिप्टी एसपी पीके मिश्रा की अगुवाई में एसटीएफ की टीम ने लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ एके मिश्रा से वायरल ऑडियो के बारे में सवाल किए गए. जरूरी दस्तावेजों को भी मांगा गया.

पूरा पेपर Question बैंक से बनाया गया- वीसी
करीब 2 घंटे की पूछताछ के बाद एसटीएफ कुलपति आवास पर पहुंची और वीसी शैलेश शुक्ला से पूछताछ शुरू की. यहां कुलपति एसके शुक्ला से ऑडियो के संदर्भ में पूछताछ की गई. कुलपति ने वहां एक नया खुलासा करा दिया. कुलपति द्वारा Question बैंक से पूरा पेपर बनाये जाने के सारे साक्ष्य एसटीएफ को उपलब्ध करा दिए. न्यूज़ 18 से बातचीत में कुलपति शैलेश शुक्ला ने स्पष्ट कर दिया कि पूरा पेपर Question बैंक से बनाया गया है और इसकी स्वयं संकाय अध्यक्ष सीपी सिंह ने मेरे सामने पुष्टि की है. और इसका मिलान कराया जा सकता है.

मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास- वीसी

कुलपति ने बताया कि सारे शिक्षक लॉबिंग करके मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं ऋचा मिश्रा पर बोलते हुए वीसी ने कहा कि मेरा ऋचा मिश्रा से किसी भी तरीके के पारिवारिक संबंध नहीं है. शिक्षकों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया. शैलेश शुक्ला ने बताया कि सिर्फ और सिर्फ पूर्व के अधिकारियों द्वारा मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं शिक्षकों को मेरे विरुद्ध लामबंद करके षड्यंत्र रचा जा रहा है.

क्या है पूरा मामला
सोशल मीडिया में वायरल कई ऑडियो में शेखर अस्पताल की संचालिका डॉ. ऋचा मिश्रा एलयू के प्रोफेसर को उनके मोबाइल पर यूनिवर्सिटी के अन्य शिक्षकों का नाम लेते हुए प्रश्न पत्र बताने के लिए धन्यवाद कर रही हैं. साथ ही ऑडियो में वो कह रही हैं कि उन्हें जितने प्रश्न बताए गये थे, सभी आये हैं. ऑडियो में वो बकायदा यूनिवर्सिटी के विधि संकाय ( लॉ डिपार्टमेंट) से जुड़े शिक्षकों के नाम ले रही हैं. साथ ही प्रापर्टी लॉ और कॉमर्शियल टैक्स पेपर का भी नाम ले रही हैं.बता दें कि डॉ. ऋचा मिश्रा एलएलबी थर्ड ईयर की स्टूडेंट हैं. वर्तमान में वो सिटी लॉ कालेज में परीक्षा दे रही हैं. वॉयरल ऑडियो के संबंध में डॉ. ऋचा मिश्रा से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क स्थापित नहीं हो सका.

ये भी पढ़ें:

क्रिकेटर प्रवीण कुमार बोले- मैंने बच्चे को धक्का नहीं दिया, मारपीट के सभी आरोप झूठे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर