• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • 'मिशन UP 2022' के लिए एक्शन मोड में BJP, सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में कर रही बूथ मजबूत

'मिशन UP 2022' के लिए एक्शन मोड में BJP, सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में कर रही बूथ मजबूत

23 अगस्त से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा उत्तर प्रदेश में बूथ विजय अभियान की शुरुआत करेंगे, जिसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

23 अगस्त से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा उत्तर प्रदेश में बूथ विजय अभियान की शुरुआत करेंगे, जिसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Uttar Pradesh News: प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों को लेकर पार्टी के नेताओं और पदादिकारियों के बीच बैठकों का सिलसिला जारी है. सोलह जुलाई से शुरू हुआ यह सिलसिला 21 जुलाई तक चलेगा. संगठन से लेकर सरकार से लगभग 75 से 80 चुनिंदा लोगों को बूथ मजबूत बनाने की जिम्मेदारी दी गई है. एक नेता के उपर चार से छह विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी है

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश बीजेपी (Uttar Pradesh BJP) के नेता बूथ विजय अभियान को सफल बनाने के लिए लगातार विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बैठकों का सिलसिला जारी है. सोलह जुलाई से शुरू हुआ यह सिलसिला 21 जुलाई तक चलेगा. संगठन से लेकर सरकार से लगभग 75 से 80 चुनिंदा लोगों को बूथ मजबूत बनाने की जिम्मेदारी दी गई है. एक नेता के उपर चार से छह विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी है.

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पूरी तैयारी की जा रही है. बीजेपी हमेशा बूथ के दम पर ही विजय हासिल करती है. इसलिए बूथ मजबूत करना सबसे जरुरी है. उन्होंने कहा हम कार्यकर्ताओं को बताते हैं कि चुनावी प्रक्रिया का प्रमुख आधार बूथ होता है जिसका जितना दमदार बूथ होगा उसकी उतनी बड़ी विजय होगी. बूथ प्रक्रिया बीजेपी में ही संभव है. सरकार बनाने के प्रक्रिया में बूथ समिति का प्रमुख स्थान होता है. बूथ समिति ही चुनाव की रूपरेखा निर्धारित करती है. यह केवल बीजेपी में संभव है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बूथ अध्यक्ष के घर पर जाकर भोजन करते हैं. ऐसी पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल उंचा रहे इसलिए हम सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में जा रहे हैं.

वहीं, 23 अगस्त से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा बूथ विजय अभियान की शुरुआत करेंगे, जिसको लेकर भी तैयारियां चल रही हैं. बूथ विजय अभियान के दौरान नड्डा वर्चुअल संवाद के जरिए कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे. बीजेपी के नेता सभी विधानसभा क्षेत्रों मे जाकर बूथ कमेटियों के सत्यापन से लेकर पन्ना प्रमुख की नियुक्ति तक की प्रक्रिया समझाते हैं ताकि मिशन 2022 का उद्देश्य पूरा हो सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज