दिल्ली में यूपी सरकार की अरबों रुपये की जमीन पर है अवैध कब्‍जा, जानें अब क्‍या है योगी सरकार का प्‍लान

यूपी के सभी जिलों में अब हर रविवार को रहेगी साप्ताहिक बंदी (File photo)

यूपी के सभी जिलों में अब हर रविवार को रहेगी साप्ताहिक बंदी (File photo)

उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की 51.66 एकड़ जमीन पर दिल्ली में अवैध कब्जा कर लिया गया है. ये जमीनें ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में हैं.

  • Share this:
लखनऊ. दिल्ली (Delhi) में अरबों रुपये की उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग (Uttar Pradesh Irrigation Department) की भूमि खाली कराएगी योगी सरकार (yogi government). सपा और बसपा की सरकार में उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग की 21 हेक्टेयर जमीन पर दिल्ली में हो गया था अवैध कब्जा. दिल्ली के एक विधायक और उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के तत्कालीन अधिकारियों पर भूमि पर कब्जा कराने का आरोप. इस पूरे मामले की जानकारी होने पर सीएम योगी ने सख्त नाराजगी जताते हुए दिल्ली में सिंचाई विभाग की भूमि पर हुए अवैध कब्जे को खाली कराने का निर्देश दिया हैं.

51.66 एकड़ जमीन पर दिल्ली में अवैध कब्जा

दरअसल, उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की 1007 हेक्टेयर जमीन दिल्ली की सीमा में यमुना खादर में है. ये जमीनें ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में हैं. इसमें सिंचाई विभाग की 20.9077 हेक्टेयर यानि 51.66 एकड़ जमीन पर दिल्ली में अवैध कब्जा कर लिया गया है.

योगी सरकार ने दिया निर्देश
अब योगी सरकार ने फैसला किया है कि वह अपने सिंचाई विभाग की इन जमीनों पर हुए अवैध कब्जे हटवाएगी और जमीन को अपने अधीन करेगी. इस बाबत उसने सिंचाई विभाग की भूमि पर हुए अवैध कब्जे को खाली कराने का निर्देश दे दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज