लखनऊ: मास्क सप्लाई के नाम पर अमेरिकी कंपनी के CEO से ठगी, दर्ज हुई एफआईआर

पुलिस मामले की जांच कर रही है.
पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Lucknow News: आरोप है कि 30 लाख मास्क सप्लाई के नाम पर 57500 डॉलर (करीब 45 लाख रुपए) ठग लिए गए और बार-बार रिमाइंडर के बाद भी मास्क की सप्लाई नहीं की गई.

  • Share this:
लखनऊ. मास्क सप्लाई (Mask Supply) के नाम पर अमेरिकी कंपनी (US Company) के सीईओ स्टीव चेनानी से ठगी के मामले में लखनऊ (Lucknow) के गोमतीनगर निवासी अभयराज के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है. आरोप है कि 30 लाख मास्क सप्लाई के नाम पर 57500 डॉलर (करीब 45 लाख रुपए) ठग लिए गए और बार-बार रिमाइंडर के बाद भी मास्क की सप्लाई नहीं की गई. इसके बाद कंपनी के सीईओ ने ई-मेल के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इसकी शिकायत की. जिसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर यह एफआईआर दर्ज की गई है. अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

सीएम ऑफिस से की थी शिकायत

इंस्पेक्टर हजरतगंज अंजनी पांडे ने बताया कि अमेरिकी कंपनी अमेरिकन डिवाइसेज डिवीजन के सीईओ स्टीव चेनानी ने ईमेल से सीएम ऑफिस में शिकायत की थी. जिसमें गोमतीनगर भरवारा के अभयराज के पर 30 लाख मास्क सप्लाई के नाम पर ठगी का आरोप लगाया गया था. शिकायत के मुताबिक 57500 डॉलर अभयराज के बैंक एकाउंट में 30 लाख मास्क की सप्लाई के नाम पर ट्रांसफर किए गए. पेमेंट के बावजूद अभयराज ने मास्क सप्लाई नहीं किए. कई रिमाइंडर के बावजूद आरोपी ने सप्लाई नहीं की.जिसके बाद पीड़ित ने सीएम योगी को ईमेल भेजकर शिकायत की. सीएम दफ्तर ने मामले का संज्ञान लेकर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया. जिसके बाद हजरतगंज पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है.



ऐसे हुई थी डील
आरोपी अभय राज ने स्टीव को बताया था कि उसकी कम्पनी पीपीई किट और मास्क बनाने का काम करती है. जिसके बाद आरोपी ने कम कीमत पर उनके साथ डील करने की बात कही. अमेरिकी कम्पनी ने अभय कि बात पर भरोसा करके उसे थ्री फ्लाई मास्क सप्लाई करने का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया. जिसके बाद स्टीव ने अभय के खाते में 45 लाख रुपए भेजे.जून में मास्क सप्लाई करने के लिए डील तय किया गया था, लेकिन आरोपी ने मास्क कि सप्लाई नहीं की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज