लाइव टीवी

लखनऊ: हिंदू धर्म की रक्षा के लिए लोगों को त्रिशूल दीक्षा देगा विहिप

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2019, 7:45 PM IST
लखनऊ: हिंदू धर्म की रक्षा के लिए लोगों को त्रिशूल दीक्षा देगा विहिप
लखनऊ में एक बार फिर त्रिशूल दीक्षा के कारण सैकड़ों हाथों में त्रिशूल दिखेगा. शुक्रवार को बैठक कर विश्व हिंदू परिषद ने इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया.

विश्व हिन्दू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) लखनऊ में रविवार को त्रिशूल (Trishul) दीक्षा का कार्यक्रम करेगा. त्रिशूल दीक्षा लेने वाले लोगों को राष्ट्र धर्म, धर्मांतरण, मठ, मंदिर की रक्षा का संकल्प दिलाया जाएगा.

  • Share this:
लखनऊ. लखनऊ (Lucknow) में एक बार सैकड़ों हाथों में त्रिशूल (Trishul) दिखेगा. विश्व हिन्दू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. तैयारियों को लेकर शुक्रवार को एक बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री भोलेंद्र ने की.

इनकी रक्षा का संकल्प लेंगे लोग
आने वाले रविवार को शाम छह बजे कैंट क्षेत्र में इसका आयोजन किया गया है. त्रिशूल दीक्षा लेने वाले राष्ट्र धर्म, धर्मांतरण, मठ, मंदिर की रक्षा और लव जेहाद से रक्षा का संकल्प लेंगे. त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम का शुभारंभ ओम् के उच्चारण से किया जाएगा.

गांव गांव में बनाई जाएंगी बजरंग दल की टोलियां

कार्यक्रम में जय श्रीराम, जय जय सियाराम का जप भी किया जाएगा. विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के अनुसार, 55 सालों से परिषद हिन्दू समाज की रक्षा का कार्यक्रम करता चला आ रहा है और आगे भी करता रहेगा. आने वाले समय में विश्व हिन्दू परिषद की कोशिश है कि त्रिशूल दीक्षा के माध्यम से संगठन का विस्तार किया जाए. कार्यकर्ताओं से गांव-गांव तक पहुंचने का आह्वान किया जाएगा और गांव गांव में बजरंग दल की टोलियां बनाई जाएंगी.

कैंट क्षेत्र में 21 अक्टूबर को होगा मतदान
फिलहाल यह आयोजन प्रदेश के सभी शहरों में किया जाएगा. रविवार को लखनऊ में अग्रवाल सभा स्थल कैंट में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. गौरतलब है कि विधानसभा उपचुनाव के लिए कैंट क्षेत्र में 21 अक्टूबर को मतदान होना है.
Loading...

रिपोर्ट – रंजना

ये भी पढ़ें - 

दिल्ली हाईकोर्ट ने आरएफएल मामले में मलविंदर की याचिका पर आदेश सुरक्षित रखा

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल दोषी करार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 6:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...