Viral Video: नहीं मिली एम्बुलेंस तो महिला को रिक्शे से लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन, हुई मौत

एम्बुलेंस न मिलने पर रिक्शे से महिला को लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन

एम्बुलेंस न मिलने पर रिक्शे से महिला को लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन

Lucknow News: जानकारी के मुताबिक नरही निवासी आशा जायसवाल की तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने एम्बुलेंस के लिए फोन किया. लेकिन घंटों तक मदद न मिलने पर परिजन रिक्शेसे ही आशा को सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 11:49 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Corona Infection) के बीच  प्रदेश के अलग-अलग जिलों से स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली की कई तस्वीर सामने आ रही है. कहीं अस्पतालों में बदइंतजमी  देखने को मिल रही है तो कहीं ऑक्सीजन और रेमेडेसिवीर इंजेक्शन के लिए मारामारी नजर आ रही है. हालांकि सरकार दावा कर रही है कि व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है. बावजूद इसके हालात जस के तस ही नजर आ रहे हैं. ताजा मामला राजधानी लखनऊ (Lucknow) का है, जहां एक वीडियो वायरल हुआ ही जिसमें परिजन एक महिला को रिक्शे में लादकर अस्पताल ले जाते दिख रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक नरही निवासी आशा जायसवाल की तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने एम्बुलेंस के लिए फोन किया. लेकिन घंटों तक मदद न मिलने पर परिजन रिक्शेसे ही आशा को सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे. हालांकि इलाज के दौरान आशा जायसवाल की मौत हो गई. जब परिजन आशा को सिविल अस्पताल लेकर जा रहे थे तो किसी ने उसे अपने मोबाइल में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

Youtube Video


ये हालात तब है जब राजधानी लखनऊ के लिए जिलाधिकारी ने कुछ अतिरिक्त नंबर जारी किए हैं. शिकायतों, सैनेटाइज़ेशन, शव वाहन, ऑक्सीजन, दवा, शमशान घाट पर अंतिम संस्कार से सम्बंधित शिकायतों के साथ ही अस्पतालों से सम्बंधित शिकायत के लिए अतिरिक्त नंबर जारी किये गए हैं. पुराने नम्बरों के अतिरिक्त भी कॉल सेंटर/डेडिकेटेड अन्य हेल्पलाइन नम्बर शुरू किए गये हैं.
अगर किसी को मेडिसिन घर पर मंगाना है और ऑक्सीजन मंगवानी है तो वह 0522-2616161 / 1800 180 5080 नंबर पर कॉल कर सकता है. हर्स वाहन के लिए भी टोल फ्री नम्बर 1800 180 5780 है. अस्पताल में भर्ती मरीज़ों की देखभाल सम्बंधित अन्य समस्या/ शिकायत हेतु ईमेल आईडी : dmoffice.hospitalcomplain@gmail.com अथवा वाट्सअप 9454416482 पर लिखित शिकायत भेजी की जा सकती है. इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एन्ड कमाण्ड सेंटर (ICCCC) की हेल्पलाइन नम्बर 0522-4523000 पर अतिरिक्त लाइन की व्यवस्था की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज