Home /News /uttar-pradesh /

Lucknow को पहले बारिश ने डूबोया, अब नई परेशानी, Videos से फैल रही सोशल मीडिया पर अफवाहें

Lucknow को पहले बारिश ने डूबोया, अब नई परेशानी, Videos से फैल रही सोशल मीडिया पर अफवाहें

UP: लखनऊ में तेज बारिश ने जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है.

UP: लखनऊ में तेज बारिश ने जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है.

Fake Videos of Hailstorm: लखनऊ में अब बारिश के बीच कुछ लोगों ने ओले गिरने के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने शुरू कर दिए हैं. ये सभी वीडियोज फेक हैं और मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल की स्थितियों में भारी बारिश की संभावन है लेकिन ओले गिरने की कोई संभावना नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम की मार दो दिनों से लोगों को परेशान किए थी. खासकर राजधानी लखनऊ में बारिश कहर बनकर बरपी और दो मासूमों की जान ले ली. अब हालात ये हैं कि लोग बारिश से बचने में लगे थे कि अब एक नई परेशानी ने लोगों को घेर लिया है. राजधानी में गुरुवार को लगातार हो रही बारिश के बीच अब सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने ओले गिरने के वीडियो पोस्ट करने शुरू कर दिए हैं. इन वीडियो में हजरतगंज और लालबाघ इलाके में ओले गिरने को लेकर कुछ पुराने वीडियो वाट्सएप, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाले जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि अब ओले गिरने के कारण गाड़ियों और घरों को नुकसान हो रहा है और लोग घायल हो रहे हैं. लेकिन ये सभी वीडियो फेक हैं और इनमें सत्यता नहीं है. लखनऊ में तेज बारिश जरूर हुई है लेकिन ओले नहीं गिरे हैं.

    ओले गिरने की संभावना कम
    वहीं इस पर मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल की स्थितियों को देखते हुए तेज बारिश होने की अगले 24 घंटे में संभावना है लेकिन ओले गिरने की संभावना न के बराबर है. मौसम ‌विज्ञानियों के अनुसार फिलहाल हवा के दबाव और बादलों की स्थिति को देखते हुए ये साफ है कि ओले गिरने की स्थितियां अभी नहीं बनी हैं. ऐसे में लोगों को अतिवृष्टि के लिए तैयार रहना चाहिए लेकिन ओलों का खतरा नहीं है.

    रिकॉर्ड तोड़ने पर तुली बारिश
    राजधानी में गुरुवार सुबह 8.30 बजे से लेकर शाम को 5.30 बजे तक 115 मिलीमीटर बारिश लखनऊ में दर्ज की गई है. जानकारी के अनुसार इस साल 28 जुलाई को इस सीजन की सबसे ज्यादा बारिश हुई थी. उस दौरान 24 घंटे में कुल 115 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी थी. इससे पहले 2012 में 24 घंटे के दरम्यान कुल 138 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी थी.

    Tags: Fake Viral Message, Heavy rain, Lucknow news, Thunderstorm, Uttar pradesh news, Water logging

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर