लखनऊ: क्यारी से कनेर का फूल तोड़ने में महिला की गई जान, गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

देवंती देवी (File Photo)
देवंती देवी (File Photo)

लखनऊ (Lucknow): इंस्पेक्टर इंदिरानगर धनंजय पांडे ने बताया कि मृतका के पति की तहरीर पर महतो प्रसाद के खिलाफ ग़ैर इरादतन हत्या की एफआईआर दर्ज की जा रही है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के थाना इंदिरानगर के तकरोही में रहने वाले नाथराम वित्तीय प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान में इलेक्ट्रिशियन के पद पर तैनात हैं. नाथराम की 50 वर्षीय पत्नी देवंती देवी सुबह 5.30 बजे घर से टहलने निकली थीं. लौटते समय देवंती ने मोहल्ले में रहने वाले एके मैरिज लॉन के मालिक महतो प्रसाद के घर के बाहर बनी क्यारी से फूल तोड़ने की कोशिश की. देवंती इस बात से अंजान थीं कि क्यारी के चारों तरफ लगे कंटीले तारों में महतो प्रसाद ने करंट दौड़ा रखा था.

कनेर का फूल तोड़ने की कोशिश में देवंती करंट की चपेट में आ गईं और वहीं तड़पते हुए दम तोड़ दिया. करंट का असर इतना तेज था कि देवंती के मुंह से चीख़ भी नहीं निकल पाई. इधर जब आधे घंटे तक देवंती घर नहीं पहुंचीं तो परिवार ने तलाशना शुरू किया. महतो प्रसाद के घर के बाहर देवंती को बेसुध अवस्था में पड़ा देखकर सब समझ गए कि क्यारी के करंट ने देवंती की जान ले ली है.

कुछ बच्चे भी आ चुके हैं करंट की चपेट में



सूचना पर पहुंची पुलिस ने देवंती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. इंस्पेक्टर इंदिरानगर धनंजय पांडे ने बताया कि मृतका के पति की तहरीर पर महतो प्रसाद के खिलाफ ग़ैर इरादतन हत्या की एफआईआर दर्ज की जा रही है.
lko current
क्यारी में तार लगाकर करंट जारी किया गया है.


इंस्पेक्टर के मुताबिक इलाकाई लोगों ने बताया कि पहले भी मोहल्ले के कुछ बच्चे और जानवर क्यारी के करंट वाले तार की चपेट में आ चुके हैं लेकिन किसी ने पुलिस में शिकायत नहीं की.

ये भी पढ़ें:

अलीगढ़ में कोरोना संक्रमण से हुई पहली मौत, 47 चिकित्साकर्मी क्‍वारंटाइन

पूर्वांचल के इन जिलों में आज रात होगी बारिश, 26-27 अप्रैल को पूरे UP में
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज