नोएडा में वर्ल्ड क्लास फिल्मसिटी बनाने की दिशा में काम शुरू, कल DPR देखेंगे CM योगी

योगी सरकार मुंबई से अलग नोएडा में फिल्मसिटी बनाने की योजना पर गंभीरता से काम कर रही है (फाइल फोटो)

योगी सरकार मुंबई से अलग नोएडा में फिल्मसिटी बनाने की योजना पर गंभीरता से काम कर रही है (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आठ जून को नोएडा में बनने वाली फिल्मसिटी (Filmcity) का डीपीआर (Detailed Project Report) देखेंगे और खाका तैयार होगा, जल्दी ही इसके लिए ग्लोबल टेंडर किया जाएगा

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार वर्ल्ड क्लास की फिल्मसिटी (Filmcity) बनाने की योजना पर काम कर रही है. दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में 2000 एकड़ से अधिक इलाके में यह फिल्मसिटी बनाया जाएगा. सरकार का दावा है कि यह फिल्मसिटी दुनिया के लिए रोल मॉडल होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आठ जून को नोएडा में बनने वाली फिल्मसिटी का डीपीआर (Detailed Project Report) देखेंगे और खाका तैयार होगा, जल्दी ही इसके लिए ग्लोबल टेंडर किया जाएगा.

इस मुद्दे पर राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल है, हम दुनिया की बेस्ट फिल्मसिटी बनाने जा रहे हैंं. मुख्यमंत्री इसके लिए लगातार काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष मुंबई में मुख्यमंत्री योगी कलाकारों से मिले थे. अक्षय कुमार समेत बहुत सारे फिल्म प्रोड्यूसर और कलाकारों से इस संबंध में बात की थी. बाद में इनमें से बहुत सारे लोग यूपी में भी उनसे मिलने आए थे.

मोहसिन रजा ने यह भी कहा कि यूपी में महाराष्ट्र की तरह अंडरवर्ल्ड का दबाव नहीं है. यहां बेहतर माहौल है, यहां फिल्म इंडस्ट्री के लोग सुरक्षित रहेंगे. उन्होंने कहा कि नोएडा में फिल्म इंडस्ट्री बनने से जीवन भी चलेगा और लोगों को जीविका भी मिलेगी, रोजगार बढ़ेगा. उत्तर प्रदेश में फिल्म इंडस्ट्री के लोग आएंगे उन्हें यहां बेहतर माहौल और सुरक्षा मिलेगी.

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा उत्तर प्रदेश में फिल्म की शूटिंग के बहुत से लोकेशन हैं. हमारी सरकार यहां ऐसी फिल्मसिटी बनाएगी जहां एक साथ कई फिल्में शूटिंग की जा सके. उन्होंने विपक्ष पर सवाल खड़े किए कि वो विकास नहीं, निजी बात करते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज