होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /देवबंद में ATS कमांडो सेंटर बनाने के फैसले पर सियासी घमासान, सरकार और विपक्ष आमने-सामने

देवबंद में ATS कमांडो सेंटर बनाने के फैसले पर सियासी घमासान, सरकार और विपक्ष आमने-सामने

योगी सरकार ने देवबंद में एटीएस सेंटर के निर्माण के लिए 2,000 वर्ग मीटर जमीन अलॉट कर दिया है (फाइल फोटो)

योगी सरकार ने देवबंद में एटीएस सेंटर के निर्माण के लिए 2,000 वर्ग मीटर जमीन अलॉट कर दिया है (फाइल फोटो)

Uttar Pradesh News: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सहारनपुर के देवबंद में एटीएस सेंटर खोलने को प्रदेश की सुरक्षा के ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) का एक और फैसला चर्चा में है. सरकार ने सहारनपुर (Saharanpur) के देवबंद (Deoband) में एटीएस कमांडो के लिए सेंटर बनाने का फैसला लिया है. इसके निर्माण के लिए एटीएस को 2,000 वर्गमीटर जमीन अलॉट कर दी गई है. सेंटर बनने का काम तेजी से शुरू हो गया है. इस फैसले को सरकार के मंत्री जहां उचित ठहरा रहे हैं, वहीं, विपक्ष इसे एक वर्ग विशेष पर दबाव बनाने की रणनीति बता रहा है. कुल मिलाकर इस फैसले पर विवाद तय माना जा रहा है.

पहले लव जेहाद, फिर जनसंख्या नियंत्रण कानून और अब देवबंद में एटीएस सेंटर बनाने का फैसला- इसको लेकर मौजूदा परिस्थितियों और चुनौतियों के मद्देनजर योगी सरकार का यह निर्णय काफी अहम माना जा रहा है. इस एटीएस सेंटर में प्रदेश भर से चुने हुए करीब डेढ़ दर्जन तेज-तर्रार एटीएस अफसरों की तैनाती की जाएगी. सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय की सूचना जारी होने पर तत्काल बाद इसपर प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इसे प्रदेश की सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण फैसला बताया है. उन्होंने कहा कि इस फैसले को किसी अन्य तरीके से नहीं लिया जाना चाहिए. देवबंद में संदिग्ध घटनाएं होती रही हैं, इसलिए वहां एटीएस सेंटर बनाने के लिए चुना गया है.

योगी सरकार के इस निर्णय पर हमलावर हुआ विपक्ष

आपके शहर से (लखनऊ)

वहीं, विपक्ष इसे लेकर सरकार पर हमलावर नजर आ रहा है. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने इस फैसले की आलोचना करते हुए इसे गलत करार दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ है, यहां पहले से ही पुलिस मुख्यालय स्थापित है. इसलिए एटीएस सेंटर भी लखनऊ में बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि देवबंद अंतराष्ट्रीय शिक्षा का बड़ा केंद्र है, सरकार जानबूझकर ऐसा कर रही है.

Lucknow news, ATS, Yogi government, CM Yogi, Terror Attack, terrorist attack, UP police, UP crime, UP: आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए योगी सरकार का बड़ा कदम (File photo)

योगी सरकार के देवबंद में एटीएस सेंटर खोलने के निर्णय को आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए उठाये गये कदम के रूप में देखा जा रहा है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बता दें कि इस वक्त विधानसभा का मॉनसून सत्र चल रहा है. विपक्ष पहले ही महंगाई, कोरोना नियंत्रण और किसानों के अलावा कानून-व्यवस्था के मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर है. इस सबके बीच देवबंद में एटीएस सेंटर निर्माण के सरकार के फैसले पर बवाल होना तय है.

Tags: ATS, Keshav prasad maurya, Saharanpur news, Samajwadi party, UP ATS, Yogi government

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें