Assembly Banner 2021

योगी सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को दी राहत, 100% सरचार्ज माफी के लिये शुरू की OTS योजना

यूपी सरकार ने पिछले चार साल में नौकरी देने के आंकड़े जारी किए हैं.

यूपी सरकार ने पिछले चार साल में नौकरी देने के आंकड़े जारी किए हैं.

अब घरेलू और निजी नलकूप वाले उपभोक्ता एक मार्च से लागू हुई इस OTS योजना का लाभ उठाने के लिये आगामी 15 मार्च तक अपना रजिस्ट्रेशन कराकर न सिर्फ 100 प्रतिशत सरचार्ज माफी का लाभ उठा सकते है. बल्कि बकाया बिजली बिल न जमा होने पर बिजली कनेक्शन कटने की कार्रवाई से भी बच सकते हैं

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना संकट के चलते आम आदमी के सामने आये आर्थिक संकट को देखते हुए योगी सरकार (Yogi Government) ने एक बड़ा फैसला किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने बिजली उपभोक्ताओं (Electricity Consumers) को राहत देने का ऐलान किया है. इसके अलावा प्रदेश में तत्काल प्रभाव से घरेलू और निजी नलकूप के बिजली उपभोक्ताओं का 100 प्रतिशत सरचार्ज माफ करने के लिए सोमवार एक मार्च से एकमुश्त समाधान योजना को लागू किया गया है.

उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए कहा कि एकमुश्त समाधान योजना शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सभी सभी घरेलू और निजी नलकूप वाले उपभोक्ताओं को राहत देने के लिये शुरू की गई है. ऐसे में अब घरेलू और निजी नलकूप वाले उपभोक्ता एक मार्च से लागू हुई इस OTS योजना का लाभ उठाने के लिये आगामी 15 मार्च तक अपना रजिस्ट्रेशन कराकर न सिर्फ 100 प्रतिशत सरचार्ज माफी का लाभ उठा सकते है. बल्कि बकाया बिजली बिल न जमा होने पर बिजली कनेक्शन कटने की कार्रवाई से भी बच सकते हैं.

एकमुश्त समाधान योजना का लाभ उठाने के लिये सबसे पहले उपभोक्ताओं को 15 मार्च तक ऑनलाइन या बिजली उपकेन्द्र पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्ट्रेशन के वक्त बिजली उपभोक्ताओं को 31 जनवरी, 2021 तक के अपने बकाया बिजली बिल की मूल धनराशि का (सरचार्ज रहित) 30 प्रतिशत प्रतिशत जमा करना होगा. इसके बाद उन्हें 31 मार्च तक का मौजूदा बिल जमा करने पर 31 जनवरी, 2021 तक के बकाये पर लगे सरचार्ज को माफ कर दिया जायेगा. इस योजना की ज्यादा जानकारी टोल फ्री नंबर 1912 पर कॉल कर के या www.upenergy.in वेबसाइट पर लॉग इन हासिल की जा सकती है. यह योजना पूरी तरह से ऑनलाइन है इसलिये सारा भुगतान भी ऑनलाइन माध्यम से ही करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज