पशुधन के बाद अब UP में नमक घोटाला, फंसते दिख रहे मंत्री जय प्रकाश निषाद, पूछताछ की तैयारी में पुलिस
Lucknow News in Hindi

पशुधन के बाद अब UP में नमक घोटाला, फंसते दिख रहे मंत्री जय प्रकाश निषाद, पूछताछ की तैयारी में पुलिस
पशुधन राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद

इस मामले में पुलिस राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद (Minister Jai Prakash Nishad) को पूछताछ के लिये नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है. बता दें मंत्री से पशुधन फर्जीवाड़े में एसीपी गोमती नगर पूछताछ कर चुकी है. इन दोनों ही फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपी आशीष राय का मंत्री के दफ्तर काफी आना-जाना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 3:49 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. यूपी (Uttar Pradesh) में पशुधन घोटाले के बाद अधिकारियों व मंत्रियों की मिलीभगत से एक और घोटाले (Scam) की सुगबुगाहट तेज हो गई है. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में नमक (Salt Scam) की सप्लाई का ठेका दिलाने के नाम पर हुए करोड़ों रुपये के फर्जीवाड़े में भी पशुधन राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद (Minister Jai Prakash Nishad) की संलिप्पतता का शक है. जानकारी इकट्ठा करने के लिये राज्यमंत्री से पुलिस (Police) पूछताछ करेगी.

नोटिस भेजने की तैयारी में पुलिस

इस मामले में पुलिस राज्यमंत्री को पूछताछ के लिये नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है. बता दें मंत्री से पशुधन फर्जीवाड़े में एसीपी गोमती नगर पूछताछ कर चुकी हैं. इन दोनों ही फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपी आशीष राय का मंत्री के दफ्तर काफी आना-जाना था. पुलिस को शक है कि मंत्री को भी इस नये फर्जीवाड़े  की जानकारी हो सकती है.



इससे पहले इस घोटाले में आया था नाम
इससे पहले यूपी के पशुपालन विभाग में आटे की सप्लाई के नाम पर ठगी हुई थी. पशुपालन विभाग के मामले की जांच के दौरान ही खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का फर्जीवाड़ा सामने आया था. इसमें गुजरात के व्यापारी नरेन्द्र पटेल ने एफआईआर दर्ज करायी थी, जिसमें पत्रकारों के साथ ही अधिकारियों ने व्यापारी को पशुधन विभाग मे ठेका दिलाने के नाम पर करोड़ों रूपये ठगे थे. इसके लिये बकायदा एक फर्जी दफ़्तर तैयार किया गया था.

कई अधिकारी भी जांच के दायरे में

बताया जा रहा है कि मंत्री जय प्रकाश निषाद की इससे मुश्किलें बढ़ सकती हैं. अभी तक जो बात सामने आ रही है उसमे कई अधिकारी भी नप सकते हैं. कहा जा रहा है कि यह घोटाला भी करोड़ों में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज