लखनऊ: आजम खान की बहन के नाम आवंटित 6000 वर्ग फीट का बंगला निरस्त करेगी योगी सरकार
Lucknow News in Hindi

लखनऊ: आजम खान की बहन के नाम आवंटित 6000 वर्ग फीट का बंगला निरस्त करेगी योगी सरकार
आजम खान की बहन निकहत अफ्लाक के बंगलेपर नोटिस चस्पा

रामपुर (Rampur) की एक महिला ने इस बंगले को लेकर शिकायत की थी. इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए लखनऊ नगर निगम (LMC) ने नोटिस चस्पा कर जवाब तलब किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2020, 10:04 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) राजधानी लखनऊ (Lucknow) के पावर बैंक कॉलोनी में सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) की बहन निकहत अफलाक के नाम से 6000 स्क्वायर फीट के बंगले का आवंटन रद्द करेगी. लखनऊ नगर निगम ने बंगले पर नोटिस चस्पा कर दिया है. नोटिस के मुताबिक आजम की बहन को सात दिन के भीतर जवाब देना होगा. ऐसा न करने पर आवंटन निरस्त करने की कार्यवाई शुरू होगी. बताया  जा रहा है कि 13 साल पहले तत्कालीन सरकार ने गैर कानूनी तरीके से इस बंगले का आवंटन आजम खान की बहन निकहत के नाम से किया था. फ़िलहाल इस बंगले में कोई नहीं रहता है और वहां ताला लटका है.

एक महिला ने बंगले को लेकर की है शिकायत

बता दें कि रामपुर की एक महिला ने इस बंगले को लेकर शिकायत की थी. इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए लखनऊ नगर निगम ने नोटिस चस्पा कर जवाब तलब किया है. सात दिन के भीतर जवाब न मिलने पर आवंटन रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि आजम खान की बहन सरकारी टीचर थीं और अब वे रिटायर हो चुकी हैं. वर्तमान में वह रामपुर स्थित अपने घर में ही रह रही हैं.

हमसफर रिजॉर्ट को तोड़ने के लिए नोटिस जारी


गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को तोड़ने के लिए नोटिस जारी किया था. नोटिस में कहा गया है कि सपा सांसद 15 दिनों के अंदर स्वयं अवैध निर्माण को ध्वस्त करें, नहीं तो प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी और इस अवैध निर्माण को ध्वस्त करने का खर्चा भी उन्हीं से वसूला जाएगा. दरअसल ये रिजॉर्ट  तंजीम फात्मा और उनके बेटे अब्दुल्लाह के नाम है. रामपुर विकास प्राधिकरण के मुताबिक, हमसफर रिजॉर्ट बिना नक्शा पास कराए बनाया गया है.




सीतापुर जेल में बंद हैं आजम खान व उनका परिवार


बता दें सपा सांसद आजम खान उनकी विधायक पत्नी तंजीम फात्मा और बेटे अबुदुल्लाह इन दिनों सीतापुर जेल में बंद हैं. तीनों पर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने का आरोप है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज