CoronaVirus का खौफ: लखनऊ में 23 मार्च तक चिड़ियाघर बंद करने का फैसला
Lucknow News in Hindi

CoronaVirus का खौफ: लखनऊ में 23 मार्च तक चिड़ियाघर बंद करने का फैसला
लखनऊ में 23 मार्च तक चिड़ियाघर बंद करने का फैसला (file photo)

नवाब वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के निदेशक आरके सिंह ने बयान जारी करते हुए बताया कि कोरोना वायरस के रोकथाम एवं बचाव के लिए 16 से 23 मार्च तक लखनऊ चिड़ियाघर को बंद करने के दिए आदेश दिए गए हैं.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए यूपी सरकार ने जरूरी कदम उठाए हैं. इस संदर्भ में सोमवार को लखनऊ चिड़ियाघर (Lucknow Zoo) को 23 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया है. नवाब वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के निदेशक आरके सिंह ने बयान जारी करते हुए बताया कि कोरोना वायरस के रोकथाम एवं बचाव हेतु 16 मार्च से 23 मार्च तक लखनऊ चिड़ियाघर को बंद करने के दिए आदेश दिए गए है. सिंह के मुताबिक 23 मार्च के बाद आगे इस पर फैसला लिया जाएगा. कोरोना के मद्देनजर चिड़ियाघर प्रशासन ने ऐहतियातन इस तरह का कदम उठाया है.

लखनऊ में जिम-सिनेमा हॉल बंद

इससे पहले लखनऊ जिला प्रशासन ने जिम, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, क्लब और स्वीमिंग पूल बंद करने का आदेश दिया है. प्रशासन ने 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किए जा रहे हैं. आदेश का उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.



आपको बता दें कि चीन से चलकर भारत में दस्तक देने के बाद कोरोना वायरस ने देश में 100 से अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. जिसके चलते अभी तक भारत मे 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है. जिसको देखते हुए डब्लूएचओ ने कोरोना वायरस को महामारी भी घोषित कर दिया है. यूपी में अभी तक 13 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.



इनपुट- अजीत प्रताप सिंह

ये भी पढ़ें:

एक्शन में योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री, निजी कंपनियों के खिलाफ दिए जांच के आदेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading