होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Lucknow Zoo: अगर आपको 'Zipline' एडवेंचर का शौक है तो जरूर आएं लखनऊ जू, जानें हवा में झूलने के रेट

Lucknow Zoo: अगर आपको 'Zipline' एडवेंचर का शौक है तो जरूर आएं लखनऊ जू, जानें हवा में झूलने के रेट

Lucknow Zoo: अगर आप उत्तराखंड की तरह लखनऊ शहर में जिपलाइन एडवेंचर का मजा लेना चाहते हैं, तो लखनऊ चिड़ियाघर आपका ठिकाना ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. क्या आप लखनऊ जैसे शहर में उत्तराखंड की तरह जिपलाइन एडवेंचर का मजा लेना चाहते हैं, तो लखनऊ चिड़ियाघर आइए. दरअसल यहां पर वन प्राणी सप्ताह मनाया जा रहा है, जो कि 7 अक्‍टूबर तक चलेगा. इस वक्‍त एक्सट्रीम एडवेंचर भोपाल की ओर से पर्यटकों को जिपलाइन का मौका दिया जा रहा है. भागदौड़ भरी जिंदगी में एडवेंचर करने का मौका बहुत ही कम मिलता है. ऐसे में जब आप 40 फीट की ऊंचाई से रस्सी के जरिए धीरे-धीरे नीचे उतरेंगे, तो आपको थोड़ा डर तो लगेगा, लेकिन ऊंचाई से लगने वाला डर आपके अंदर से खत्म हो जाएगा और आपको एक अलग ही अनुभव होगा. खास बात यह कि जिपलाइन का रोमांच उठाने के लिए न सिर्फ बच्चे बल्कि जवान और बुजुर्ग भी आ रहे हैं.

खास बात यह है कि लखनऊ चिड़ियाघर में यह एडवेंचर पहली बार हो रहा है, जो कि चिल्ड्रंस पार्क के ठीक बगल में बनी पानी की टंकी के पास है. जबकि इसका टिकट आपको एडवेंचर पार्क के पास ही पहुंचकर मिलेगा. लखनऊ चिड़ियाघर के टिकट में इसे नहीं जोड़ा जाएगा. वहीं, जिपलाइन और कमांडो रस्सी यानी स्लिदर बच्चों के लिए 100 रुपए और बड़ों के लिए 150 रुपए है. वहीं, तीरंदाजी में 50 रुपए में 5 राउंड हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

7 अक्टूबर तक है यह एडवेंचर
एक्सट्रीम एडवेंचर भोपाल के पुनीत चतुर्वेदी ने बताया कि पिछले 23 सालों से वह एडवेंचर स्पोर्ट्स में काम कर रहे हैं. इसके तहत उन्होंने देश के अलग-अलग हिस्सों में जिपलाइन, कमांडो रस्सी ट्रेनिंग और तीरंदाजी के जरिए कई लोगों को ट्रेनिंग भी दी है और इस का आनंद उठाने का भी मौका दिया है. लखनऊ कुकरैल में भी वह इस तरह के एडवेंचर का आयोजन कर चुके हैं. लखनऊ चिड़ियाघर में पहली बार है. अगर लोगों को पसंद आएगा तो इसे लखनऊ चिड़ियाघर या लखनऊ में ही कहीं पर रोज के लिए इस एडवेंचर की व्यवस्था की जाएगी.अभी लखनऊ चिड़ियाघर में सिर्फ 7 अक्टूबर तक लोग इसका मजा ले सकते हैं.

Tags: Lucknow news, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें