होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Lulu Mall : लखनऊ में खुला 2000 करोड़ की लागत से बना लुलु मॉल, 50 हजार लोग एक साथ कर सकते हैं शॉपिंग

Lulu Mall : लखनऊ में खुला 2000 करोड़ की लागत से बना लुलु मॉल, 50 हजार लोग एक साथ कर सकते हैं शॉपिंग

Lulu Mall Lucknow: लखनऊ में देश का सबसे बड़ा लुलु अंतरराष्ट्रीय मॉल खुल गया है. 2000 करोड़ की लागत से यह करीब 22 लाख वर्गफीट क्षेत्र में बनाया गया है. इसमें एक साथ 50,000 लोग शॉपिंग कर सकते हैं, तो 16000 लोग बैठकर फूड कोर्ट में एक साथ खाना भी खा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लुलु अंतरराष्ट्रीय मॉल खुल गया है, जिसे देश का सबसे बड़ा मॉल कहा जा रहा है. वहीं, इसे सोमवार को सुबह 10 बजे से पब्लिक के लिए मॉल खोल दिया गया है. यह करीब 2 हजार करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ है. वहीं, यह 22 लाख वर्गफीट क्षेत्र में फैला हुआ है. इसके अलावा यहां पर हाइपरमार्केट है जो कि ढाई लाख स्क्वायर फीट में है. इस मॉल में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय और लोकल ब्रांड की ब्रांच भी मौजूद हैं, जो कि अभी तक किसी भी मॉल में आप को देखने को नहीं मिलेंगे.

इसके अलावा लुलु मॉल में 22 मीटर का कॉरिडोर है, जो कि खुद में ही बेहद खास है. 22 मीटर का कॉरिडोर किसी भी दूसरे मॉल में आपको देखने के लिए नहीं मिलेगा. वहीं, लखनऊ के किसी भी दूसरे मॉल में सात हजार स्क्वायर फीट की पार्किंग नहीं है, लेकिन इस मॉल की पार्किंग में तीन हजार गाड़ियां आराम से आ सकती हैं. यह मॉल 4 साल में बनकर तैयार हुआ है. इसमें एक साथ 50,000 लोग शॉपिंग कर सकते हैं और 16 हजार बैठकर फूड कोर्ट में एक साथ खाना भी खा सकते हैं.

अमर शहीद पथ, गोल्फ सिटी में बनें लुलु मॉल की खासियत यह है कि 11 स्क्रीन वाला पीवीआर सुपरप्लेक्स इस साल के आखिर में लॉन्च किया जाएगा. इसमें 4DX स्क्रीन और प्रीमियम LUXE ऑडिटोरियम शामिल हैं. उत्तर प्रदेश में लुलु ग्रुप के लखनऊ के जनरल मैनेजर समीर वर्मा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय सबसे बड़ा इनडोर एंटरटेनमेंट सेंटर, फंटुरा और लुलु हाइपरमार्केट भी होगा.अत्याधुनिक फूड कोर्ट और आकर्षक मनोरंजन आउटलेट के साथ भारत के कुछ सबसे बड़े रिटेल ब्रांडों के साथ मॉल को एक पारिवारिक गंतव्य बना देगी.

यह है खासियत
लुलु शब्द सुनकर भले ही आप को अजीब लगे लेकिन आपको बता दें कि लुलु एक अरबी शब्द है जिसका मतलब मोती होता है. 22 लाख वर्गफीट का विशाल लुलु हाइपरमार्केट जिसमें लुलु फैशन स्टोर और लुलु कनेक्ट शामिल हैं. अपने ग्राहकों के लिए ग्लोबल और स्थानीय खरीदारी के भी इसमें इंतजाम किए गए हैं, जिसमें ग्रोसरी (फल और सब्जियां, फ्रेश फूड, बेकरी, डेयरी, विज्‍जा एंड स्नैक्स, हॉट फूड, रोस्टरी और स्वादिष्ट खाना), हेल्थ एंड ब्यूटी, घरेलु जरूरतों के सामान, कपड़े, फुटवियर, इलेक्ट्रॉनिक्स, स्टेशनरी, होम एप्लायंसेज और बहुत कुछ शामिल है. यहां ग्लूटेन फ्री, लैक्टोज, शुगर फ्री, फैट फ्री इत्यादि जैसे ‘फ्री फ्रॉम’ उत्पादों की सबसे बड़ी रेंज भी होगी, जिन्हें यूके, यूएस, स्पेन, दक्षिण अफ्रीका, इटली और सुदूर पूर्वी देशों में उनके अपने सोर्सिंग कार्यालयों से विशेष रूप से लाया गया है.

इसके अलावा 65,000 स्क्वायर फीट का सबसे बड़ा इनडोर फैमिली एंटरटेनमेंट सेंटर, फंटुरा में कैरोसेल, मिनी कोस्टर, ड्रॉप टावर्स, नॉवेल्टी गेम, वीआर इनेबल एडवेंचर एरीना गेम्स, आर्केड वीडियो गेम, एक्सडी थिएटर, पार्टी रूम, सॉफ्ट प्ले, चिल्ड्रेन्स राइड के साथ-साथ छोटे बच्चों के लिए भी बेहतरीन जगह दी गयी है. यह पूल टेबल और एफ एंड बी के साथ एक 8-लेन बॉलिंग एरीना के साथ इंटिग्रेटेड है.

फन वॉल में सभी के लिए इंतजाम
फन वॉल में पांच रोमांचक एक्टिविटी के साथ बच्चे और वयस्क भाग ले सकते हैं. सभी आयु के लोगों के लिए केंद्र है जैसे कि रिवर्स टाइम, मिनी कांवोयज और साथ ही फंटुरा परिसर के भीतर डांस पार्टियों के लिए जगह है.लुलु मॉल में वाई-फाई सक्षम इंटीरियर में भव्य इनडोर वॉकवे, एटीएम, एस्केलेटर, लिफ्ट, विकलांगों के लिए विशेष मोटर चालित सुविधाओं, सूचना डेस्क, लॉस्ट एंड फाउंड काउंटर, इंटरेक्टिव मॉल निर्देशिका, प्राथमिक चिकित्सा और एम्बुलेंस सेवाएं, बेबी केयर रूम, कार वाश की सुविधा एवं पीने का ठंडा पानी जैसी सुविधाएं हैं.

लुलु ग्रुप का यह पांचवा मॉल है
कोच्चि, त्रिशूर, बैंगलोर और त्रिवेंद्रम में अपने मॉल खोलने के बाद लुलु मॉल लखनऊ इंडिया में ग्रुप का 5वां मॉल है. लुलु समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यूसुफ अली एमए पहले ही अहमदाबाद, चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली सहित भारत के सभी प्रमुख शहरों में एक व्यापक विस्तार योजना की घोषणा कर चुके हैं.

Lulu Mall

Tags: Lucknow city, Lucknow news, Up news today hindi

अगली ख़बर