Home /News /uttar-pradesh /

UP News: गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की बढ़ी मुश्किलें, कुर्की की तैयारी में लखनऊ का पेट्रोल पंप

UP News: गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की बढ़ी मुश्किलें, कुर्की की तैयारी में लखनऊ का पेट्रोल पंप

Lucknow: मुख्तार अंसारी के पेट्रोल पंप पर होगी कुर्क की कार्रवाई (File Photo)

Lucknow: मुख्तार अंसारी के पेट्रोल पंप पर होगी कुर्क की कार्रवाई (File Photo)

Lucknow News: मामले पर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया है कि मामला संज्ञान में है ,लखनऊ विकास प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार नियमों की अनदेखी कर पेट्रोल पंप संचालित किया जा रहा, कठोरतम विधिक कार्रवाई की जाएगी.

लखनऊ. बांदा जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. राजधानी लखनऊ में माफिया मुख्तार के बेटों के नाम डालीबाग में बने मकान गिराने के बाद योगी सरकार अब उनकी पत्नी आयशा अंसारी की जमीन पर बने पेट्रोल पंप पर कार्यवाही की तैयारी है. एलडीए सचिव पवन गंगवार की रिपोर्ट पर आजमगढ़ पुलिस ने कार्यवाही की तैयारी कर ली है. आजमगढ़ पुलिस की स्वाट टीम के प्रभारी शुक्रवार को डीएम लखनऊ से मुलाकात कर कुर्की की कवायद शुरू कर देंगे. जानकार बता रहै है कि ध्वस्तीकरण से पहले इस जमीन पर दक्षिणी भाग में स्थित 2078 वर्ग फ़ीट के हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप को सील भी किया जा सकता है.

एलडीए सचिव पवन गंगवार की रिपोर्ट के मुताबिक हुसैनगंज में 21 विधानसभा मार्ग स्थित प्लॉट नंबर 1 पर करीब 8900 वर्गफीट में पेट्रोल पंप बना है. इस जमीन का 1/4 हिस्सा मुख्तार अंसारी की पत्नी आयशा अंसारी के नाम पर है. आयशा अंसारी द्वारा 25 अगस्त 2007 को खरीदी गई जमीन के दक्षिणी भाग के हिस्से में भी पेट्रोल पंप चल रहा है, लेकिन उसका कोई एग्रीमेंट हिंदुस्तान पेट्रोलियम के साथ नहीं है. आजमगढ़ पुलिस की तरफ से एलडीए सचिव को भेजी गई रिपोर्ट के मुताबिक यह जमीन गलत तरीके से नियमों को ताक पर रख कर खरीदी गई थी.

UP Assembly Election 2022: चुनाव से पहले प्रियंका गांधी की बढ़ी सक्रियता, जानें क्या बिछ रही है बिसात!

एलडीए रिपोर्ट के मुताबिक इस पूरी जमीन के बड़े हिस्से की लीज भी खत्म हो चुकी है, साथ ही इसका मानचित्र भी प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत नहीं है. सूत्रों की मानें तो आजमगढ़ से आ रही पुलिस की स्वाट टीम पहले डीएम से मिलकर उन्हें एलडीए सचिव की रिपोर्ट सौंपेगी और उसके बाद जिला प्रशासन की मदद से इस जमीन की कुर्की की कवायद शुरू करेगी. मामले पर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया है कि मामला संज्ञान में है ,लखनऊ विकास प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार नियमों की अनदेखी कर पेट्रोल पंप संचालित किया जा रहा, कठोरतम विधिक कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Bjp government, CM Yogi, For dgp up, Lucknow city, Lucknow news, Mukhtar Ansari News, UP crime, UP police, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर