Home /News /uttar-pradesh /

महंत नरेन्द्र गिरी ने अथॉरिटी पार्क में नमाज पढ़ने पर लगाए गए प्रतिबंध का किया स्वागत

महंत नरेन्द्र गिरी ने अथॉरिटी पार्क में नमाज पढ़ने पर लगाए गए प्रतिबंध का किया स्वागत

नरेंद्र गिरी

नरेंद्र गिरी

नमाज या पूजा पवित्र स्थानों पर की जाती है. इसके लिए मंदिर- मस्जिद बनाई गई हैं. इसलिए किसी भी सार्वजनिक स्थान पर नमाज करने पर रोक लगनी चाहिए.

    नोएडा के पार्क में नमाज अदा करने पर लगाई गई प्रशासनिक रोक का साधु- संतों ने स्वागत किया है. इसी कड़ी में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने भी नोएडा प्रशासन के फैसले को स्वागत योग्य बताया है. उन्होंने इस फैसले को न सिर्फ स्वागत किया है बल्कि पूरे देश में इस तरह के फैसले को लागू करने के लिए सरकार से मांग भी की है.

    उनका कहना है कि नमाज या पूजा पवित्र स्थानों पर की जाती है. इसके लिए मंदिर- मस्जिद बनाई गई हैं. इसलिए किसी भी सार्वजनिक स्थान पर नमाज करने पर रोक लगनी चाहिए. महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि इस तरह के फैसले को गंभीरता से लेते हुये सरकार को पूरे देश में कानून बनाकर सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगानी चाहिए.

    वहीं, प्रयागराज में कुभ में तैयारियां करने पहुंचे दूसरे साधु संत भी इस फैसले की जमकर तारीफ कर रहे हैं. बता दें कि नोएडा पुलिस ने मंगलवार को कई कंपनियों को नोटिस भेजकर निर्देश दिया था कि उनके कर्मचारी किसी सार्वजनिक स्थल या पार्क में नमाज न पढ़ें. इसके लिए अनुमति लेनी आवश्यक है. सिटी मजिस्ट्रेट की तरफ से ऐसी कोई अनुमति नहीं दी गई थी.

    ये भी पढ़ें- 'सपा- बसपा के नेता अगर लायक होते तो आज प्रदेश में BJP की सरकार नहीं होती'

    पुलिस द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि प्रशाासन सेक्टर-58 अथॉरिटी पार्क में शुक्रवार को नमाज समेत किसी भी धार्मिक गतिविधि करने की इजाजत नहीं देता है. देखा जा रहा है कि आपकी कंपनी के कर्मचरी पार्क में नमाज पढ़ते हैं. क्षेत्र के थाना प्रभारी ने नमाज नहीं पढ़ने के निर्देश दिए हैं. इसnarendra gri संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट की तरफ से भी कोई अनुमति नहीं दी गई है. अगर कोई कर्मचारी पार्क में नमाज पढ़ता है और कंपनी ने उसे आदेश की जानकारी नहीं दी है तो कंपनी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- बदायूं में रिश्वत लेते लेखपाल का VIDEO हुआ वायरल

    रिपोर्ट- मनीष 

    -

    Tags: Noida news, UP police, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर