महराजगंज: भारत-नेपाल सीमा पर एक करोड़ की हेरोइन के साथ 1 तस्कर गिरफ्तार
Lucknow News in Hindi

महराजगंज: भारत-नेपाल सीमा पर एक करोड़ की हेरोइन के साथ 1 तस्कर गिरफ्तार
सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए तस्कर से गहन पूछताछ की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि इस दौरान उसके कब्जे से 107 ग्राम हेरोइन (Heroin) बरामद की गई. उन्होंने बताया कि बरामद मादक पदार्थ की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई जाती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 4:29 PM IST
  • Share this:
महराजगंज. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महराजगंज (Maharajganj) जिले में सोमवार को भारत-नेपाल सीमा पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने सोनौली इलाके में एक व्यक्ति को पकड़ कर उसके कब्जे से एक करोड़ रुपए मूल्य की हेरोइन बरामद (Heroin Recovered) की. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सूचना मिलने पर एसएसबी के जवानों ने आज सुबह सोनौली इलाके में भारत नेपाल सीमा (India Nepal border) पर इंतकाम नामक व्यक्ति को पकड़ कर उसकी तलाशी ली. उन्होंने बताया कि इस दौरान उसके कब्जे से 107 ग्राम हेरोइन बरामद की गई. उन्होंने बताया कि बरामद मादक पदार्थ की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई जाती है. सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए तस्कर से गहन पूछताछ की जा रही है.

बता दें कि बीते 22 अगस्त को कुछ इसी तरह की खबर बिहार की राजधानी पटना में सामने आई थी. नारकोटिक्स डिपार्टमेंट और डीआरआई की टीम ने पटना जंक्शन के पास एक तस्कर को करीब 3 किलोग्राम हेरोइन (Heroin) के साथ गिरफ्तार किया था. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई थी. जानकारी के मुताबिक, टीम ने उस वक्त तस्कर को गिरफ्तार किया था जब वह हेरोइन की डिलीवरी करने पटना आया था. बरामद हेरोइन की कीमत करीब 15 करोड़ आंकी जा रही थी.

ये भी पढ़ें- ऋषिकेश: लक्ष्मण झूला पर विदेशी महिला ने शूट किया न्यूड Video, बताई यह वजह



हेरोइन की डिलीवरी करने पटना पहुंचा था
दरअसल, डीआरआई की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि मध्य प्रदेश के मंदसौर स्थित लसूडिया का रहने वाला किशनलाल नामक शख्स हेरोइन की डिलीवरी करने पटना पहुंचा है. इसके बाद डीआरआई की टीम ने जाल बिछाकर पटना जंक्शन के पास तस्कर किशनलाल को गिरफ्तार कर लिया. किशनलाल ने डीआरआई टीम को जो जानकारी दी उसके अनुसार, इस हिरोइन की डिलीवरी रक्सौल के मास्टर नाम के व्यक्ति को करनी थी. और उसी के कहने पर वह डिलीवरी देने पटना आया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज