लाइव टीवी

लखनऊ मेल के AC कोच के पहियाें में लगी आग, यात्रियों में हड़कंप

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 8:52 AM IST
लखनऊ मेल के AC कोच के पहियाें में लगी आग, यात्रियों में हड़कंप
हादसे में किसी भी प्रकार की जान माल की हानि की खबर नहीं है.

हरदोई (Hardoi) स्टेशन पर मची अफरा तफरी, 1 घंटे से ज्‍यादा देर स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन (Train).

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 8:52 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. लखनऊ (Lucknow) से दिल्ली (Delhi) आ रही लखनऊ मेल के साथ गुरुवार रात 11.30 बजे हादसा हो गया. ट्रेन (Train) के एसी कोच से अचानक धुआं उठने लगा. इसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि यह हादसा हरदोई स्टेशन पर हुआ जिसके बाद तत्काल फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) को बुलाया गया. जानकारी के अनुसार ट्रेन के बी 5 एसी कोच का के ब्रेक चिपक जाने के कारण आग लग गई थी. इस दौरान फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों समेत टेक्निकल टीम ने तत्काल इस पर काबू पाया. इस दौरान लोगों की भारी भीड़ स्‍टेशन पर जमा हो गई. बताया जा रहा है कि ब्रेक ‌को फिर से सही करने में करीब 1 घंटे का समय लगा. करीब 1 घंटा और 17 मिनट के बाद ट्रेन को नई दिल्ली के लिए रवाना किया गया.

डर से लोगों ने अपना सामान फेंका
पहिए के पास से निकलते धुएं को देख कर लोग डर गए और उन्होंने अपना सामान कोच से बाहर फेंकना शुरू कर दिया. यात्री इस दौरान प्लेटफॉर्म पर उतर गए. वहीं आग की खबर तेजी से फैली और बड़ी संख्या में लोग वहां पर जमा हो गए.

ब्रेक चिपकने से उठी चिंगारी

टेक्निकल सुपरवाईजार विनोद कुमार ने बताया कि बी 5 कोच के पहियों के ब्रेक चिपक गए थे जिसके कारण चिंगारी निकली और फिर हल्की आग लग गई. रबर के जलने के कारण बड़ी मात्रा में धुआं उठा. ट्रेन जब हरदोई रेलवे स्टेशन पर रुकी तो इस बात का पता ला. बताया जा रहा है कि इसी हाल में यदि ट्रेन चलती रहती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था.

ये भी पढ़ेंः बांदा: खेती के लिए घर से निकले किसान की निर्मम हत्‍या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 8:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...