Assembly Banner 2021

मैनपुरी की छात्रा से रेप और मर्डर: पांच संदिग्धों का लखनऊ में होगा DNA टेस्ट

नवोदय विद्यालय की छात्रा की हत्या मामले में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नही हुई

नवोदय विद्यालय की छात्रा की हत्या मामले में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नही हुई

आगरा विधि विज्ञान प्रयोगशाला (Agra Forensic Lab) की रिपोर्ट के मुताबिक छात्रा की मौत से पहले उसके साथ रेप हुआ था.

  • Share this:
लखनऊ. मैनपुरी (Mainpuri) के भोगांव नवोदय विद्यालय (Navoday Vidyalay) में पढ़ने वाली 11वीं की छात्रा के साथ रेप (Rape) के बाद हत्या (Murder) के मामले में पांच संदिग्धों का डीएनए टेस्ट (DNA Test) लखनऊ (Lucknow) स्थित एफएसएल (FSL) होगा. एसआईटी (SIT) ने डीएनए टेस्ट के लिए संदिग्धों के खून के नमूने लेकर एफएसएल लखनऊ भेजा है. संदिग्धों के 12 नमूनों की जांच की जाएगी. साथ ही छात्रा के कपड़े और मौके से मिले सामान को भी जांच के लिए एफएसएल भेजा गया है. एसआईटी ने एफएसएल से जल्द जांच कर रिपोर्ट देने की गुजारिश भी की है. इसके अलावा कोर्ट की इजाज़त के सभी संदिग्धों का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा. गौरतलब है कि मामले में तीन शिक्षक और दो छात्रों को जांच के लिए टीम लखनऊ लेकर आई है.

डीएम, एसपी पर हो चुकी है कार्रवाई

बता दें इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद एसपी और डीएम पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हटा दिया गया है. उधर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आगरा विधि विज्ञान प्रयोगशाला (Agra Forensic Lab) की रिपोर्ट के मुताबिक छात्रा की मौत से पहले उसके साथ रेप हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विधि विज्ञान प्रयोगशाला के वैज्ञानिकों को स्लाइड में मेल स्पर्म मिले थे. लैब ने 15 नवंबर को ही इसकी रिपोर्ट मैनपुरी पुलिस को दे दी थी. लेकिनर संदिग्धों से डीएनए मैच कराने की बजाय पुलिस ने इस रिपोर्ट को ही दबा दिया. बता दें परिवार पहले से ही दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाता रहा है.



रिपोर्ट में रेप का हुआ था खुलासा
परिजन शुरू से ही दुष्कर्म के बाद हत्या की बात कर रहे थे, लेकिन तत्कालीन एसपी मैनपुरी अजय शंकर राय लगातार आत्महत्या की दुहाई दे रहे थे. बहरहाल दोनों अधिकारी अब सरकार के निशाने पर हैं एसपी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.छात्रा की मौत के बाद पुलिस ने जो पंचनामा किया था उसमें बदन पर चोटों के निशान पाए थे, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह सब नहीं था. आगरा विधि विज्ञान प्रयोगशाला की जांच रिपोर्ट आने के बाद रेप पीड़िता के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई.

(इनपुट: ऋषभमणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ेंः  छात्रा की मौत मामला: SP के बाद अब मैनपुरी DM का तबादला,गन्ना विभाग में भेजे गए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज