अपना शहर चुनें

States

मिशन 2022: एमएलसी चुनाव के बाद योगी मंत्रिमंडल में होगा बड़ा फेरबदल, कई मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी

सीएम योगी आदित्यनाथ (File Photo)
सीएम योगी आदित्यनाथ (File Photo)

Yogi Cabinet Reshuffle: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का 22 से 24 जनवरी तक लखनऊ में रहने का कार्यक्रम है. नड्डा मंत्रिमंडल विस्तार और पंचायत चुनाव को लेकर मंथन करने के लिए ही लखनऊ आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 5:28 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अपने मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल करने की तैयारी में हैं. एमएलसी चुनाव (UP MLC Election) के बाद योगी मंत्रिमंडल में परफॉर्मेंस के आधार पर कई मंत्रियों के कद घटेंगे तो तो कई को प्रमोशन मिलेगा. इतना ही नहीं कई मंत्रियों की मंत्रिमंडल से छुट्टी भी हो सकती है और नए चहेरे को मौका मिल सकता है. गुजरात कैडर के आईएएस रहे अरविंद शर्मा को एमएलसी चुनाव के बाद यूपी सरकार में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती हैं. साल 2022 में होने वाले विधापनसभा चुनाव और पंचायत चुनाव को देखते हुए मंत्रालयों में फेरबदल को लेकर सरकार और संगठन के बीच तैयारी चल रही है.

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का 22 से 24 जनवरी तक लखनऊ में रहने का कार्यक्रम है. नड्डा मंत्रिमंडल विस्तार और पंचायत चुनाव को लेकर मंथन करने के लिए ही लखनऊ आ रहे हैं. इसी दौरान मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए चेहरों पर भी मुहर लगने की संभावना है. इसी बैठक में केंद्र सरकार के पूर्व आईएएस अरविंद कुमार शर्मा को जिम्मेदारी दिए जाने पर भी फैसला होगा.





पार्टी सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल होगा. जहां कई मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं, वहीं कई अन्य की छुट्टी भी हो सकती है. दरअसल, भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व कई मंत्रियों के कामकाज से प्रसन्न नहीं है. वहीं कई विभागों में अधिकारियों की मनमानी और मंत्रियों की नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठते रहे हैं. संभावना है कि मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरे भी शामिल किए जा सकते हैं. यह मंत्रिमंडल विस्तार फरवरी में होने वाले बजट सत्र से पहले हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज