कर लें तैयारी, UP में आने वाली है सरकारी नौकरियों की बहार, CM योगी ने तलब किया सभी खाली पदों का ब्‍योरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों सेकहा है, भर्ती प्रक्रिया अगले तीन महीनों में शुरू करने का निर्देश दें. (File Photo)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों सेकहा है, भर्ती प्रक्रिया अगले तीन महीनों में शुरू करने का निर्देश दें. (File Photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सभी विभागों से रिक्त पदों का ब्‍योरा तलब किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2020, 3:59 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रोजगार (Employement) को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ी पहल की है. शुक्रवार को लोकभवन में अफ़सरों की बैठक लेते हुए सीएम योगी ने सभी विभागों से तत्काल ख़ाली पदों (Vacant Posts) का ब्‍योरा तलब कर लिया. उन्होंने कहा कि अब तक हुई 3 लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीक़े से अगले 3 महीने में भर्ती प्रक्रिया (Recruitment Process) शुरू करें. सीएम ने कहा कि छह महीने में नियुक्ति पत्र (Joining Letter) बांटें.

बताया जा रहा है कि इस संबंध में 21 सितंबर को सीएम योगी जल्द ही सभी आयोगों और भर्ती बोर्डों के प्रमुखों से इस संबंध में बैठक करने जा रहे हैं. सरकारी भर्तियों को लेकर सीएम योगी ने कहा है कि जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग एवं अन्य सरकारी भर्तियां हुई हैं, उसी पारदर्शी व निष्पक्ष और तेजी से अन्‍य भर्तियां कराई जाएं.
इस संबध में योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है. इसमें कहा गया है कि सभी विभागों में रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने के लिए विभागों को रिक्तियों के आंकड़े कल तक (19 सितंबर) उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. चयन प्रक्रिया में शुचिता और पारदर्शिता हमारी नीति है और इसे प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाएगा. हमारे युवा साथियों में प्रतिभा है, क्षमता है, मेधा है. वर्तमान प्रदेश सरकार सभी को बिना भेदभाव के समान अवसर उपलब्ध करा रही है. सभी विभागों में रिक्त पदों पर चयन की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होंगी. हमारा प्रयास है कि आगामी 6 माह में सभी विभागों में चयन प्रक्रिया को संपन्न करा लिया जाए.

बता दें अब तक हुई बड़ी सरकारी भर्तियों में एक लाख 37 हजार पुलिस की भर्ती हो चुकी हैं, वहीं 50,000 टीचर की भर्ती हो चुकी है और एक लाख से अधिक अन्य विभागों में भर्ती हो चुकी है. यही नहीं कोरोना कालखंड में भी सवा करोड़ लोगों को रोजगार देने का दावा किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज