विधानसभा के बाहर युवक ने खुद को किया आग के हवाले, ये रही वजह...

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 27, 2019, 3:48 PM IST
विधानसभा के बाहर युवक ने खुद को किया आग के हवाले, ये रही वजह...
यूपी विधानसभा के बाहर युवक ने खुद को किया आग के हवाले

आत्मदाह करने गए युवक वीरेंद्र के अनुसार, 15 साल तक निर्माण निगम के दफ्तर का चक्कर लगाने के बाद भी भुगतान नहीं मिला. इस बात की सूचना जैसे ही पुलिस विभाग को मिली तो पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मंगलवार को एक युवक ने विधानसभा (Vidhansabha) के सामने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास (Suicide Attempt) किया. युवक की इस हरकत से हड़कंप मच गया. वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने युवक को आत्मदाह करने से रोकने का प्रयास किया. लेकिन जब तक वो कुछ कर पाते उससे पहले युवक बुरी तरह से झुलस गया. घायल युवक को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है. पुलिस उससे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है. घायल युवक का नाम वीरेंद्र है.

मथुरा में शटरिंग का काम करता था वीरेंद्र

घटना हजरतगंज कोतवाली की है. वीरेंद्र ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वर्ष 2005-2006 में वो मथुरा में शटरिंग का काम करता था. इस दौरान निर्माण निगम से 25 लाख का भुगतान न होने के कारण उसने आत्मदाह का प्रयास किया. पीड़ित वीरेंद्र ने निर्माण निगम के अधिकारी वीके प्रभाकर, अनिल प्रभाकर और वीके गर्ग पर भुगतान न करने का आरोप लगाया गया है. उसके अनुसार 15 साल तक निर्माण निगम के दफ्तर का चक्कर लगाने के बाद भी उसे भुगतान नहीं मिला.

निर्माण निगम ने नहीं किया बकाया भुगतान

विधानसभा के आगे युवक के आत्मदाह के प्रयास की सूचना मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और उसने पीड़ित युवक को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया.

(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:
Loading...

 अम्बेडकरनगर: फिल्मी स्टाइल में बदमाशों ने ICICI बैंक में डाली लाखों की डकैती

योगी सरकार ने टीचरों की तबादला नीति में किया बड़ा बदलाव, महिलाओं को बड़ी राहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 3:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...