च्यूइंगम खाने से इनकार करने पर शौहर ने बीवी को दिया तीन तलाक

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 9:52 AM IST
च्यूइंगम खाने से इनकार करने पर शौहर ने बीवी को दिया तीन तलाक
फौरी तीन तलाक पर कानून बनने के बाद लखनऊ में इस बाबत पहली एफआईआर दर्ज की गई है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

घटना के बाद महिला के भाई ने अपने बहनोई के खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है. तीन तलाक पर कानून बनने के बाद लखनऊ में मामला दर्ज होने का यह पहला मामला है.

  • Share this:
तीन तलाक (Triple Talaq) देने के खिलाफ कानून बनने के बाद राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पहली एफआईआर दर्ज हुई है. सोमवार को लखनऊ के दीवानी कचहरी में पेशी पर आए एक आरोपी ने अपनी पत्नी को सिर्फ इस वजह से तीन तलाक बोल दिया, क्योंकि उसने च्यूइंगम खाने से इनकार कर दिया. महिला के वकील की मौजूदगी में तलाक देने के बाद आरोपी वहां से भाग निकला.

घटना के बाद महिला के भाई ने अपने बहनोई के खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है. तीन तलाक पर कानून बनने के बाद लखनऊ में यह पहला मामला है. दरअसल, इंदिरानगर के अमराई गांव निवासी सिम्मी की शादी वर्ष 2004 में बीरबल साहनी इंस्टिट्यूट के तकनीकी अधिकारी सैयद राशिद से हुई थी. निकाह के बाद से ही राशिद पत्नी पर कार लाने का दबाव बनाता था.

सिम्मी के भाई आकिब ने बताया कि फ़रवरी में राशिद के खिलाफ दहेज़ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज करवाया गया था. मामले में मध्यस्थता की कोशिश नाकाम होने के बाद केस दीवानी न्यायालय में चल रहा है. सोमवार को वे लोग दीवानी न्यायालय में वकील से मिलने गए थे. जहां राशिद भी आया था. इसी दौरान उसने पत्नी सिम्मी पर च्यूइंगम खाने का दबाव बनाया. जब सिम्मी ने खाने से मना कर दिया तो वह आग बबूला हो गया और वकील के सामने ही तीन तलाक बोल दिया.

फिलहाल भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस आरोपी पति के तलाश में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:

सपा में हो सकता है बड़ा बदलाव, कई बड़े नेताओं की छुट्टी तय

BJP MLA की बेटी साक्षी मिश्रा ने CM योगी से की ये शिकायत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 8:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...