मेनका की मुस्लिमों को धमकी, 'मेरी जरूरत पड़ेगी, वोट नहीं दिया तो नौकरी के लिए मत आना'

पीलीभीत छोड़कर इस बार सुल्तानपुर से चुनाव लड़ रहीं केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के विवादित बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 13, 2019, 10:47 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 13, 2019, 10:47 AM IST
पीलीभीत छोड़कर इस बार सुल्तानपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ने पहुंचीं केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के विवादित बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जनता से वोट मांगने के दौरान मेनका गांधी नौकरी को सौदेबाजी करार देती दिख रही हैं.

मेनका गांधी वीडियो में साफ कहती सुनाई पड़ रही हैं, 'मैं जीत रही हूं लोगों की मदद और प्यार से... लेकिन अगर मेरी जीत मुसलमानों के बिना होगी तो मुझे बहुत अच्छा नहीं लगेगा, क्योंकि इतना मैं बता देती हूं कि दिल खट्टा हो जाता है. फिर जब मुसलमान आता है काम के लिए तो मैं सोचती हूं कि रहने ही दो, क्या फर्क पड़ता है? आखिर नौकरी एक सौदेबाजी ही तो होती है. हम सब महात्मा गाधी की छठवीं औलाद तो हैं नहीं कि हम देते ही जाएंगे और फिर इलेक्शन में मार खाते जाएंगे.'




Loading...

इसके बाद प्रियंका ने पीलीभीत का जिक्र करते हुए कहा कि आप वहां अपने लोगों से पूछ सकते हैं कि अगर हमसे कोई गुस्ताखी हुई हो तो फिर मुझे वोट मत दीजिएगा.

वीडियो में जिस सभा को मेनका संबोधित करती दिख रही हैं उसमें से ज्यादातर लोग अल्पसंख्यक समुदाय के दिखाई दे रहे हैं. मेनका यह भी कहती हैं कि मैं आपके पास दोस्ती का हाथ लेकर आई हूं. लेकिन, अगर चुनाव नतीजों के समय के आपके पोलिंग बूथ से हमारे लिए सिर्फ सौ या पचास वोट निकले तो समझ लीजिएगा.

गौरतलब है कि मेनका गांधी के बेटे वरुण गांधी ने 2009 में पीलीभीत में चुनाव प्रचार के दौरान एक विवादित बयान दिया था जिस पर खूब हो-हल्ला मचा था. वरुण ने एक सभा में कहा था, 'अगर कोई हिंदुओं की ओर हाथ बढ़ाता है या फिर ये सोचता हो कि हिंदू नेतृत्वविहीन हैं तो मैं गीता की कसम खाकर कहता हूं कि मैं उस हाथ को काट डालूंगा.' इस बयान पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया था जिस पर वरुण गांधी को माफी मांगनी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें: स्मृति ईरानी के हलफनामे पर कांग्रेस का तंज, कहा- 'क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थीं'

यह भी पढ़ें: ...तो दोनों सीटें जीतने पर प्रियंका गांधी के लिए अमेठी छोड़ेंगे राहुल!

यह भी पढे़ं: आजमगढ़: निरहुआ को टिकट से 'नाराज' रमाकांत यादव होंगे कांग्रेस में शामिल, भदोही से लड़ सकते हैं चुनाव

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार