Home /News /uttar-pradesh /

Manish Gupta Murder: CBI ने दर्ज की FIR, इंस्पेक्टर जगत नारायण समेत 6 पुलिसकर्मियों पर कसा शिकंजा

Manish Gupta Murder: CBI ने दर्ज की FIR, इंस्पेक्टर जगत नारायण समेत 6 पुलिसकर्मियों पर कसा शिकंजा

मनीष गुप्ता हत्याकांड: सीबीआई ने इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

मनीष गुप्ता हत्याकांड: सीबीआई ने इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

Manish Gupta murder case CBI FIR: कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड के मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है. सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में लेते हुए इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह , सब इंस्पेक्टर अक्षय मिश्रा, सब इंस्पेक्टर विजय यादव और तीन अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके पहले मनीष गुप्ता की पत्नी ने सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की थी. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई और सरकार को नोटिस भी जारी किया है. इसी के बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर नए सिरे से जांच शुरू कर दी है. मनीष गुप्ता की गोरखपुर के होटल में हत्या कर दी गई थी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड (Manish Gupta murder case) के मामले में सीबीआई ने शिकंजा कस दिया है. इस मामले में सीबीआई (CBI) ने हत्या की एफआईआर दर्ज की है. सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में लेते हुए इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह , सब इंस्पेक्टर अक्षय मिश्रा, सब इंस्पेक्टर विजय यादव और तीन अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके पहले मनीष गुप्ता की पत्नी ने सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की थी.

गौरतलब है कि कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की 27 सितंबर की रात गोरखपुर के होटल में पिटाई की गई थी जिसमें उनकी मौत हो गई. पत्नी का आरोप है कि रात में पुलिस ने तलाशी के नाम पर उसके पति मनीष से बदसलूकी की. विरोध करने पर मनीष को बेरहमी से पीटा. इसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई. गोरखपुर पुलिस ने पहले पिटाई से मौत को खारिज किया, लेकिन जब मीनाक्षी गुप्ता ने इस पर विरोध दर्ज किया. शासन ने इस पर कार्रवाई की फिर पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मामले में पत्नी लगातार CBI जांच की मांग कर रही थी. अब सीबीआई की ओर से हत्या की एफआईआर दर्ज करने के बाद मीनाक्षी गुप्ता ने न्याय मिलने की उम्मीद जताई है.

उल्लेखनीय है कि मामले के तूल पकड़ने के बाद राज्य सरकार ने मनीष गुप्ता की पत्नी को सरकारी नौकरी के साथ ही आर्थिक सहायता भी दी थी. साथ ही केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की अनुशंसा भी की थी. जिसके बाद सीबीआई ने मामले में जांच शुरू की. अब सीबीआई ने मामले की प्रारंभिक जांच के बाद एफआईआर दर्ज कर पड़ताल को आगे बढ़ाया है. बताया जा रहा है कि जल्द ही मामले में कुछ गिरफ्तारियां भी संभव हैं. साथ ही सीसीटीवी फुटेज से सीबीआई को कुछ और महत्वपूर्ण सुराग भी मिले हैं जिनके आधार पर अब कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Kanpur news, Manish gupta murder case, Manish gupta murder cbi fir, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर