लाइव टीवी

COVID-19: 'Janata Curfew' को लेकर लखनऊ बस अड्डे में फंसे सैकड़ों यात्री
Lucknow News in Hindi

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 22, 2020, 11:26 AM IST
COVID-19: 'Janata Curfew' को लेकर लखनऊ बस अड्डे में फंसे सैकड़ों यात्री
लखनऊ बस अड्डे में फंसे सैकड़ों यात्री

मुंबई, जालंधर, अमृतसर, जम्मू कश्मीर, दिल्ली से पहुंचे इन श्रमिकों ने बताया कि उन्हें जनता कर्फ्यू के बारे में नहीं पता था, हम लोग ट्रेन में थे, और तीन दिनों की यात्रा कर राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण से निपटने के लिए जनता कर्फ्यू शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में रविवार को राजधानी लखनऊ के बस अड्डों पर यात्रियों की भारी भीड़ जमा हो गई है. दरअसल महानगरों से पलायन कर रहे लोग बस अड्डों पर इकट्ठा हैं. क्योंकि जनता कर्फ्यू के चलते बसें नहीं चल रही हैं. राजधानी में सभी दुकानें बंद हैं, जिसके चलते यात्रियों को खाने पीने का सामान भी नहीं मिल रहा है. यात्री सभी मजदूर वर्ग के हैं, जो महानगरों से अपने अपने घरों का रुख कर रहे हैं.

मुंबई, जालंधर, अमृतसर, जम्मू कश्मीर, दिल्ली से पहुंचे इन श्रमिकों ने बताया कि उन्हें जनता कर्फ्यू के बारे में नहीं पता था, हम लोग ट्रेन में थे, और तीन दिनों की यात्रा कर राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं. कुछ को पता था तो कुछ को ये नहीं पता था, कि यहां से जाने के लिए बसें नहीं मिलेंगी. लखनऊ और उसके आसपास के यात्रियों में इस बात से भी नाराजगी दिखी कि जो रिश्तेदार उन्हें लेने आ रहे हैं उन्हें भी नहीं आने दिया जा रहा है. उनका चालान काटा जा रहा है. गौरतलब है कि जनता कर्फ्यू का उद्देश्य सामुदायिक संक्रमण को रोकना है और ऐसे में कैसरबाग बस अड्डे पर लगी सैकड़ों की भीड़ से संक्रमण कैसे रोका जा सकता है.

इस मामले में यूपीएसआरटीसी के एमडी राजशेखर और परिवहन मंत्री अशोक कटारिया से बातचीत करने की कोशिश की गई, लेकिन उन दोनों लोगों का फोन रिसीव नहीं हुआ.

लखनऊ में पसरा सन्नाटा



उधर लखनऊ का 1090 चौराहा है जो काफी भीड़भाड़ वाला इलाका माना जाता है. इस चौराहे पर जहां सुबह होते भीड़ लग जाती थी, आज एक भी व्यक्ति दिखाई नहीं दे रहा. अंबेडकर पार्क जहां लोग सुबह भारी संख्या में मार्निंग वाक करने के लिए आते थे, लेकिन आज कोई भी नहीं आया. चारों तरफ सन्नाटा ही सन्नाटा है जो इस बात का परिचायक है कि लोग पूरी तरह से जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं.

यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हुई
बता दें कि लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. जबकि उत्तर प्रदेश में कुल 23 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. स्वास्थ विभाग ने मीडिया बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 4, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में 1 मरीज में कोरोना को पुष्टि हुई है. अब तक कुल 984 टेस्ट निगेटिव पाए गए जबकि 157 के टेस्ट का इंतजार है. अब तक एयरपोर्ट पर 24580 की थर्मल स्कैनिंग हुई है.

ये भी पढे़ं;

COVID-19: सीएम योगी बोले-आगे भी 'Janata Curfew' के लिए रहना होगा तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 11:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर