लाइव टीवी

COVID-19: कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग को उतरी UP की चीनी मिलें, उठाए ये कदम
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 3, 2020, 10:41 AM IST
COVID-19: कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग को उतरी UP की चीनी मिलें, उठाए ये कदम
चीनी मिल्‍स की तरफ से गरीबों में राशन के साथ-साथ सेनेटाइजर्स का वितरण भी किया जा रहा है.

यूपी की कई चीनी मिले (sugar mills) आस-पास के क्षेत्र को सेनेटाइज (Sanitize) कर गरीब लोगों के लिए भी खाने-पीने का एक बड़े स्तर पर इंतजाम भी कर रही है.

  • Share this:
लखनऊ. देश-दुनिया में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए भले ही इन दिनों पूरा देश लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया हो, बावजूद इसके लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना वायरस का खतरा देश और प्रदेश में लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में एक ओर जहां योगी सरकार (Yogi Government) कोरोना वायरस को रोकने के साथ लॉक डाउन में फंसे लोगों की मदद के लिए अपने स्तर से हर संभव प्रयास कर रही है, तो दूसरी ओर यूपी की कई चीनी मिले (Sugar Mills) भी संकट की इस घड़ी में न सिर्फ कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक कर रही है, बल्कि आस-पास के क्षेत्र को सेनेटाइज कर गरीब लोगों के लिए भी खाने-पीने का एक बडे़ स्तर पर इंतजाम भी कर रही है.

दरअसल, बीते दिनों मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा नें यूपी की चीनी मिलों से भी संकट के इस दौर में अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का भी निर्वाहन करने की अपील की थी. प्रमुख सचिव गन्ना संजय भूसरेड्डी के मुताबिक, कोरोना वायरस को मारने के लिए यूपी की बाजारो में सेनेटाइजर की कमी को खत्म करने के लिए जहां इन चीनी मिलों में बडे स्तर पर सेनेटाइजर का उत्पादन किया जा रहा है. वहीं, इस सेनेटाइजर के जरिए सभी किसानों को सेनेटाइज किया जा रहा है. साथ ही, कोरोना वायरस को लेकर बडे़ स्तर पर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

उन्‍होंने बताया कि शामली चीनी मिल-शामली, मीरगंज चीनी मिल-बरेली, एरा शुगर मिल लखीमपुर, सिंभावली, ब्रजनाथपुर और बलरामपुर चीनी मिल्स द्वारा अपने आस-पास के गांवों, अस्पतालों, पुलिस-प्रशासनिक कार्यालयों के साथ सार्वजनिक स्थलों को भी सेनेटाइज किया जा रहा है. साथ ही, जिला प्रशासन को राशन के पैकेट और सेनेटाइजर्स उपलब्‍ध कराए गए हैं, जिससे इनका वितरण गरीबों में कराया जा सके.  बडे़ स्तर पर गरीबों को राशन के पैकेट और सेनेटाइजर्स जिला-प्रशासन को सौंपा गए है.



यह भी पढ़ें: 



COVID-19: धार्मिक प्रचार के लिए कानपुर पहुंचे तबलीगी जमात के 8 विदेशी जमातियों पर दर्ज हुआ मुकदमा
UP: 2.35 करोड़ गरीबों को बांटा गया 135040 मीट्रिक टन राशन, खाद्यान्न वितरण का बना रिकार्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 10:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading